Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ICC Test Championship Points Table में टॉप पर पहुंचा पाकिस्तान, इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा टेस्ट गंवाने से भारत को नुकसान

तीसरे टेस्ट में भारत की हार के बाद वह ICC Test Championship Points Table में तीसरे नंबर पर खिसक गई है। जबकि पहले नंबर पर पाकिस्तान की टीम ने कब्जा कर लिया है।

ICC WTC Points table Pakistan Cricket team
X

ICC WTC Points table में टॉप पर पाकिस्तान टीम

खेल। लीड्म (Leeds test) में इंग्लैंड (England) के खिलाफ भारत को तीसरे मुकाबले में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है। भारतीय टीम (Team India) की इस करारी हार से पाकिस्तान टीम (Pakistan Team) को सीधा फायदा पहुंचा है।


दरअसल लॉर्ड्स टेस्ट (Lords test) जीतने के बाद भारत आईसीसी की वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप पॉइंट्स टेबल (ICC WTC Points Table) में टॉप पर काबिज थी। लेकिन तीसरे टेस्ट में भारत की हार के बाद वह तीसरे नंबर पर खिसक गई है। जबकि पहले नंबर पर पाकिस्तान की टीम ने कब्जा कर लिया है। वहीं दूसरे नंबर पर वेस्टइंडीज आ गई है। इसके साथ ही ये वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की दूसरी साइकिल है, जिसमें कई टीमों का अभी सफर शुरु भी नहीं हुआ है।


इस बार आईसीसी ने अंक तालिका मे थोड़ा बदलाव किया है। दरअसल इस बार मुकाबले जीतने पप 12 अंक दिए जाएंगे। वहीं मैच टाई होने पर 6, ड्रॉ होने पर 4 और हारने पर कोई भी अंक नहीं मिलेगा। इसके साथ ही टीमों को पर्सेंटेज ऑफ पॉइंट्स टेबल के आधार पर तय किया जाएगा।


बता दें कि इंग्लैंड और भारतीय टीम के पहले टेस्ट में स्लो ओवर के कारण दोनों टीमों के प्वाइंट्स में कटौती हुई थी। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे सीजन का आगाज हुआ है। वहीं अगला डब्ल्यूटीसी फाइनल 2023 में खेला जाना है।

Next Story