Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ICC World Cup Super League: भारत जीत के बाद भी अफगानिस्तान, बांग्लादेश से भी नीचे, अभी भी इंग्लैंड टॉप पर

इंग्लैंड हार के बाद भी वर्ल्ड सुपर लीग की रैंकिंग (ICC World Cup Super League) में अभी भी नंबर-1 पर बना हुआ है। जबकि, भारतीय टीम (Indian Team) सातवें नंबर पर पहुंच गई है। भारत के 29 प्वाइंट्स हैं, जबकि टॉप पर बने रहने के लिए इंग्लैंड के 40 प्वाइंट्स हैं।

वनडे सीरीज हारने के बाद भी इंग्लैंड नंबर वन पर बना हुआ है।
X

ICC World Cup Super League की रैंकिंग में भारत 7वें नंबर पर पहुंचा

खेल। रविवार को वनडे सीरीज (ODI series) में भारत (India) ने इंग्लैंड (England) को 2-1 से हरा दिया। लेकिन इंग्लैंड हार के बाद भी वर्ल्ड सुपर लीग की रैंकिंग (ICC World Cup Super League) में अभी भी नंबर-1 पर बना हुआ है। जबकि, भारतीय टीम (Indian Team) सातवें नंबर पर पहुंच गई है। भारत के 29 प्वाइंट्स हैं, जबकि टॉप पर बने रहने के लिए इंग्लैंड के 40 प्वाइंट्स हैं।


वहीं भारत और इंग्लैंड के बीच हुए वनडे सीरीज के फाइनल मैच में भारत ने सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। इस मैच में इंग्लैंड को 7 रनों से हार का सामना करना पड़ा। जहां भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 329 रन बनाए तो वहीं जवाब में इंग्लैंड 50 ओवरों में 322 रन पर ही सिमट के रह गई।

इसके साथ ही वर्ल्ड सुपर लीग (World Super League) की रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया (Australia) दूसरे स्थान पर है। जबकि उसके भी 40 प्वाइंट्स हैं, लेकिन नेट रनरेट के आधार पर वह इंग्लैंड (England) से पीछे है। दरअसल, इस लीग में हर टीम को एक मैच जीतने पर 10 अंक मिलते हैं। मैच टाई, बेनतीजा या रद्द रहने पर पांच अंक मिलते हैं। वहीं मैच हारने पर कोई अंक नहीं मिलता।


रैंकिंग में भारतीय टीम से ऊपर बांग्लादेश (Bangladesh)और अफगानिस्तान (Afghanistan) जैसी टीमें हैं। बांग्लादेश (Bangladesh), न्यूजीलैंड (New Zealand), वेस्टइंडीज (West Indies) और अफगानिस्तान (Afghanistan) के 30-30 प्वाइंट्स हैं। वहीं न्यूजीलैंड बेहतर नेट रन रेट के आधार पर तीसरे, अफगानिस्तान चौथे, बांग्लादेश पांचवें और वेस्टइंडीज छठे स्थान पर काबिज है।

फिलहाल, भारत ने वर्ल्ड सुपर लीग में 6 मैच खेले हैं। जिसमें से 3 मैच में उसे जीत तो 3 में हार का सामना करना पड़ा। पेनाल्टी ओवरों के कारण उसका एक अंक माइनस हुआ। जिसके कारण उसे 29 प्वाइंट्स से ही संतुष्ट होना पड़ा।

Next Story