Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ICC World Cup 2019: वीरेंद्र सहवाग ने कहा, धवन जाने से पहले जरुरी काम कर गए, ऋषभ पंत को दी ये सलाह

ICC World Cup 2019: टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) अंगूठे की चोट के कारण आधिकारिक तौर पर आईसीसी विश्व कप 2019 (ICC World Cup 2019) से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को टीम में शामिल किया गया है। इसी बीच पूर्व भारतीय विस्फोटक बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग ने शिखर धवन और ऋषभ पंत को लेकर एक ट्वीट किया है।

ICC World Cup 2019 Virender SehwagICC World Cup 2019 Virender Sehwag

ICC World Cup 2019

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) अंगूठे की चोट के कारण आधिकारिक तौर पर आईसीसी विश्व कप 2019 (ICC World Cup 2019) से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को टीम में शामिल किया गया है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी शतकीय पारी के दौरान धवन चोटिल हो गए थे, हालांकि वह टीम के साथ बने रहे और उनकी रिकवरी पर नजर रखी जा रही थी। लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बुधवार को कहा कि धवन जुलाई के मध्य तक फिट हो पाएगा।

इसी बीच पूर्व भारतीय विस्फोटक बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग ने शिखर धवन और ऋषभ पंत को लेकर एक ट्वीट किया है। वीरेन्द्र सहवाग ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि शिखर, जाने से पहले जरुरी काम कर गए, ऑस्ट्रेलिया को हराने में शानदार शतक। ऋषभ को शुभकामनाएं, मौका मिले तो पूरा फायदा उठाना।



शिखर धवन और ऋषभ पंत

बता दें कि 33 वर्षीय बल्लेबाज शिखर धवन पिछले पांच एकदिवसीय टूर्नामेंट में भारत के सबसे अधिक रन स्कोरर रहे हैं। मौजूदा वर्ल्ड कप में भी उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 117 रन बनाए थे। हालांकि इसी मैच के दौरान वह तेज गेंदबाज पैट कमिंस की गेंद पर चोटिल हो गए और वह मैच में मैदान पर भी नहीं उतरे।

उन्हें वर्ल्ड कप में भारत के लिए सबसे अहम खिलाड़ी में से एक के रूप में देखा जा रहा था और धवन आईसीसी टूर्नामेंट में सबसे अधिक शतक लगाने के मामले में सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली की बराबरी से बस एक शतक दूर थे।

वहीँ धवन की जगह टीम में शामिल किए गए ऋषभ पंत पिछले साल इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज के दौरान शानदार अंतरराष्ट्रीय शुरुआत करते हुए ओवल में आखिरी मैच में अपना पहला शतक जड़ा था। उन्होंने लंबे प्रारूप में अच्छा खेला है लेकिन उन्होंने अभी तक ज्यादा एकदिवसीय मैच नहीं खेला है।

Share it
Top