Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ICC World Cup 2019 SA vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ करो या मरो मैच में पहली जीत को बेताब होगी दक्षिण अफ्रीका

ICC World Cup 2019 SA vs AFG: आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 का 21वां मुकाबला दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच शनिवार यानि 15 जून को कार्डिफ के सोफिया गार्डन में खेला जाना है। अफगानिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के लिए यह विश्व कप अबतक अच्छा नहीं रहा है।

ICC World Cup 2019 SA vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ करो या मरो मैच में पहली जीत को बेताब होगी दक्षिण अफ्रीका
X

ICC World Cup 2019 SA vs AFG

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 का 21वां मुकाबला दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच शनिवार यानि 15 जून को कार्डिफ के सोफिया गार्डन में खेला जाना है। अफगानिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के लिए यह विश्व कप अबतक अच्छा नहीं रहा है। दोनों टीमों को अबतक एक भी जीत नसीब नहीं हुई है।

दक्षिण अफ्रीका को अपने नेट रन रेट को बढ़ाने और प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए शनिवार को कार्डिफ में अफगानिस्तान को हराना ही होगा। लगातार तीन मैच हारने के बाद दक्षिण अफ्रीका को थोड़ी राहत तब मिली जब वेस्टइंडीज के खिलाफ विश्व कप का उनका चौथा मैच बारिश की वजह से धुल गया।

इस विश्व में अबतक बल्लेबाजी दक्षिण अफ्रीका की कमजोरी रही है। उनके बल्लेबाज रन नहीं बना रहे हैं। हालांकि अफ्रीका के लिए एक अच्छी खबर भी है। तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी इस करो या मरो मैच में खेलने के लिए तैयार है। एनगिडी चोट की वजह से बांग्लादेश और भारत के खिलाफ हुए मैच से बाहर रहे थे।

अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद और हजरत जजई ने अभी तक इस टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन अफ्रीका के गेंदबाजों से उन्हें सावधान रहने की जरुरत है। मोहम्मद नबी और राशिद खान दोनों अफगानिस्तान के अहम खिलाड़ी हैं। ये दोनों गेंदबाजी के अलावे बल्ले से भी अपना योगदान दे सकते हैं।

दक्षिण अफ्रीका बनाम अफगानिस्तान पिच रिपोर्ट (South Africa vs Afghanistan pitch report)

स्थान: सोफिया गार्डन, कार्डिफ

सोफिया गार्डन्स में खेले गए आखिरी मैच में इंग्लैंड ने 386/6 का स्कोर बनाया था, हालांकि अफगानिस्तान और श्रीलंका ने बारिश से प्रभावित मैच में रन के लिए संघर्ष किया था।

श्रीलंका के विरूद्ध 137 रनों के लक्ष्य का न्यूजीलैंड ने सफलतापूर्वक पीछा किया था। शनिवार के मैच में भी बारिश का अनुमान है। बारिश की संभावना की संभावना को देखते हुए टॉस जीतने वाले कप्तान के लिए पहले बल्लेबाजी सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top