Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

World Cup 2019: वर्ल्ड कप 2019 में क्या रोहित शर्मा के ही नाम रहेगा सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड?

Most Runs In World Cup 2019: भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अभी भी वर्ल्ड कप 2019 में सर्वाधिक रन बनाने की लिस्ट में टॉप पर है। वह वर्तमान में डेविड वार्नर (David Warner) से एक रन आगे है, जो गुरुवार को एजबेस्टन में इंग्लैंड के खिलाफ चल रहे दूसरे सेमीफाइनल में 9 रन पर आउट हो गए।

World Cup 2019: वर्ल्ड कप 2019 में क्या रोहित शर्मा के ही नाम रहेगा सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड
X
ICC World Cup 2019 Rohit Sharma still ahead of David Warner in list of most runs in World Cup 2019

Most Runs In World Cup 2019

विश्व कप 2019 (World Cup 2019) में टीम इंडिया का अभियान विजेता या उपविजेता ट्रॉफी के बिना समाप्त हो गया, लेकिन अभी भी एक ट्रॉफी भारत के नाम हो सकती है जो उप-कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की बदौलत आ सकता है। रोहित शर्मा अभी भी 9 मैचों में 81 की औसत से 648 रन बनाकर वर्ल्ड कप 2019 में सर्वाधिक रन बनाने की लिस्ट में टॉप पर है। जिसमें 5 शतक और एक अर्धशतक शामिल है।

वह वर्तमान में डेविड वार्नर (David Warner) से एक रन आगे है, जो गुरुवार को एजबेस्टन में इंग्लैंड के खिलाफ चल रहे दूसरे सेमीफाइनल में 9 रन पर आउट हो गए। अगर ऑस्ट्रेलिया गुरुवार को इंग्लैंड से हारकर वर्ल्ड कप से बाहर हो जाता है, तो रोहित सर्वाधिक रन बनाने के मामले में शीर्ष स्थान पर कायम रह सकते हैं। उस स्थिति में केवल केन विलियमसन और जो रूट के पास रोहित से आगे निकलने का मौका होगा।

ये दो बल्लेबाज रोहित से आगे निकल सकते हैं

विलियमसन रविवार (14 जुलाई) को विश्व कप के फाइनल में अपनी टीम की अगुवाई करेंगे और इस टूर्नामेंट में उन्हें बल्लेबाजी करने का एक अंतिम अवसर मिलेगा। न्यूजीलैंड के कप्तान के वर्तमान में 9 मैचों में 91.33 की औसत से 548 रन हैं, जो इस टूर्नामेंट में किसी भी बल्लेबाज द्वारा सबसे अधिक औसत है।

इस बीच इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट को बल्लेबाजी करने के दो और मौके मिलेंगे। एक बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ (गुरुवार को) और अगर इंग्लैंड फाइनल में पहुंचता है तो न्यूजीलैंड के खिलाफ (रविवार को)। जो रूट ने 9 मैचों में 62.50 की औसत से 500 रन बनाए हैं और रोहित को पार करने के लिए उन्हें 149 रनों की आवश्यकता है।

बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन वर्तमान में 8 मैचों में 86.57 की औसत से 606 रन के साथ तीसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। जिसमें दो शतक और पांच अर्धशतक शामिल है।

सचिन के रिकॉर्ड से रोहित रह गए पीछे

रोहित शर्मा बुधवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले सेमीफाइनल में 1 रन पर आउट होने के बाद एक ही संस्करण में एक बल्लेबाज द्वारा बनाए गए सर्वाधिक रन के सचिन तेंदुलकर के विश्व कप रिकॉर्ड को तोड़ने में नाकाम रहे। न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले तेंदुलकर के 673 रनों के रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए उन्हें 27 रनों की जरूरत थी, लेकिन हिटमैन इस मैच में महज एक रन बनाकर आउट हो गए।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top