Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ICC World Cup 2019: न्यूजीलैंड ने रोमांचक मैच में साउथ अफ्रीका को हराया, विलियमसन ने जड़ा शानदार शतक

ICC World Cup 2019 NZ vs SA: आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 (ICC World Cup 2019) का 25वां मुकाबला न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका (ICC World Cup 2019 New Zealand vs South Africa) के बीच बर्मिंघम के एजबेस्टन में खेला गया। न्यूजीलैंड ने साऊथ अफ्रीका को 4 विकेट से हरा दिया है।

World Cup 2019 NZ vs SAWorld Cup 2019 NZ vs SA

ICC World Cup 2019 NZ vs SA Live Score

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 (ICC World Cup 2019) का 25वां मुकाबला न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका (ICC World Cup 2019 New Zealand vs South Africa) के बीच बर्मिंघम के एजबेस्टन में खेला गया। न्यूजीलैंड ने साउथ अफ्रीका को 4 विकेट से हरा दिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका ने 49 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 241 रन बनाए। जवाब में न्यूजीलैंड ने 48.3 ओवर में 6 विकेट पर 245 रन बनाकर इस मैच को 4 विकेट से जीत लिया है। न्यूजीलैंड की ओर से कप्तान केन विलियमसन ने शानदार शतक जड़ा।

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने आईसीसी क्रिकेट विश्व कप मुकाबले में बुधवार को टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। गीली आउटफील्ड के कारण मैच देर से शुरू हुआ और अब यह 49-49 ओवर का होगा।

लाइव अपडेट्स

न्यूजीलैंड के सामने जीत के लिए 242 रनों का लक्ष्य है

साउथ अफ्रीका ने 49 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 241 रन बनाए

रस्सी वैन डेर डूसन ने नाबाद 67 रन बनाए

साउथ अफ्रीका को लगा चौथा झटका, एडेन मार्कराम 38 रन बनाकर आउट

साउथ अफ्रीका को लगा तीसरा झटका, हाशिम अमला 55 रन बनाकर आउट

साउथ अफ्रीका को लगा दूसरा झटका, फाफ डु प्लेसिस 23 रन बनाकर आउट

साउथ अफ्रीका को लगा पहला झटका, क्विंटन डी कॉक 5 रन बनाकर आउट

भारत के साथ न्यूजीलैंड एकमात्र टीम है, जो विश्व कप के 2019 संस्करण में अब तक एक भी मैच नहीं हारी है। लेकिन न्यूजीलैंड ने पिछले 10 दिनों में क्रिकेट नहीं खेला क्योंकि नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में भारत के खिलाफ उनका आखिरी मैच बारिश के कारण धुल गया था।

न्यूजीलैंड का तीन शानदार जीत के साथ +2.163 की एक अविश्वसनीय नेट रन रेट है, जो सभी टीमों में सबसे अधिक है। वहीँ दूसरी ओर साउथ अफ्रीका ने अफगानिस्तान के खिलाफ मेगा इवेंट का एकमात्र मैच नौ विकेट (DLS Method) से जीता है। फाफ डु प्लेसिस की अगुवाई वाली अफ्रीका के लिए सेमीफाइनल की होड़ में बने रहने के लिए अपने आगामी सभी मैच जीतने की जरुरत है।

न्यूजीलैंड की टीम (ICC World Cup 2019 New Zealand)

न्यूजीलैंड की टीम अपने विजेता संयोजन को बदलना नहीं चाहेगी। कॉलिन मुनरो और मार्टिन गुप्टिल दोनों ने पिछले दो मुकाबलों में कम स्कोर बनाया है। केन विलियमसन ने 119 की औसत से रन बनाए हैं, लेकिन उन्हें अपने स्ट्राइक-रेट में सुधार करने की जरूरत है, जो वर्तमान में 69.59 का है। रॉस टेलर 90.90 की स्ट्राइक रेट के साथ उनके सबसे आक्रामक बल्लेबाज रहे हैं।

गेंदबाजी विभाग में अनुभवी ट्रेंट बोल्ट को अपने फॉर्म में आना बाकी है। हालांकि लॉकी फर्ग्यूसन ने अच्छी गेंदबाजी की है। जेम्स नीशम ने अफगानिस्तान के खिलाफ पांच विकेट लिए थे। नीशम के अलावे कॉलिन डी ग्रैंडहोम और मिशेल सेंटनर नीशम के साथ लाइनअप में अन्य ऑलराउंडर हैं। मैट हेनरी भी विकेट ले रहे हैं।

साउथ अफ्रीका की टीम (ICC World Cup 2019 South Africa)

साउथ अफ्रीका की टीम में लुंगी एनगिडी की वापसी की संभावना है, जो बांग्लादेश के खिलाफ लगी हैमस्ट्रिंग की चोट से उबर चुके हैं। एनगिडी बेयूरन हेन्ड्रिक्स की जगह ले सकते हैं। हेन्ड्रिक्स को डेल स्टेन की जगह टीम में जगह मिली थी। अफ्रीका की बल्लेबाजी अबतक अच्छी नहीं रही है। तीन विफलताओं के बाद हाशिम अमला ने पिछले मैच में नाबाद 41 रन बनाए, लेकिन उन्होंने ये रन 83 गेंदों में बनाया।

क्विंटन डी कॉक यकीनन 46.50 की औसत से 186 रन के साथ अफ्रीका के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। उनकी गेंदबाजी ठीक ठाक रही है। इमरान ताहिर आठ विकेट के साथ अग्रणी विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। टीम के सबसे अहम गेंदबाज कगिसो अभी तक अपनी लय नहीं ढूंढ पा रहे हैं, हालांकि उन्होंने अबतक पांच विकेट लिए हैं।

साउथ अफ्रीका बनाम न्यूजीलैंड (ICC World Cup 2019 New Zealand vs South Africa)

साउथ अफ्रीका: क्विंटन डी कॉक विकेटकीपर), हाशिम अमला, एडेन मार्कराम, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), रस्सी वैन डेर डूसन, डेविड मिलर, एंडिले फेहलुकवावे, क्रिस मॉरिस, कैगिसो रबाडा, इमरान ताहिर, लुंगी नगिडी

न्यूजीलैंड: कॉलिन मुनरो, मार्टिन गुप्टिल, केन विलियमसन (कप्तान), रॉस टेलर, टॉम लाथम (विकेटकीपर), जेम्स नीशम, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, मिशेल सेंटनर, मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट

Share it
Top