Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ICC World Cup 2019 IND Vs NZ: भारत बनाम न्यूजीलैंड वर्ल्ड कप मैच में हो सकता है ये बड़ा बदलाव

ICC World Cup 2019 IND Vs NZ: आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के 18वें मैच में गुरुवार को नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में भारत न्यूजीलैंड से भिड़ेगा। इस आर्टिकल के माध्यम से हम जानेंगे कि भारत और न्यूजीलैंड अपनी टीमों में कौन सा एक बदलाव कर सकता है।

ICC World Cup 2019 IND Vs NZ: भारत बनाम न्यूजीलैंड वर्ल्ड कप मैच में हो सकता है ये बड़ा बदलाव

ICC World Cup 2019 IND Vs NZ

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के 18वें मैच में गुरुवार को नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में भारत न्यूजीलैंड से भिड़ेगा। भारत और न्यूजीलैंड दोनों ही टूर्नामेंट में अब तक अजेय रही है। भारत ने दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया को हराया है, जबकि न्यूजीलैंड ने श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान पर विजय हासिल की है। इस आर्टिकल के माध्यम से हम जानेंगे कि भारत और न्यूजीलैंड अपनी टीमों में कौन सा एक बदलाव कर सकता है।

न्यूजीलैंड - कॉलिन मुनरो के स्थान पर हेनरी निकोलस

श्रीलंका के खिलाफ न्यूजीलैंड के शुरूआती मैच में अर्धशतक जड़ने के अलावे कोलिन मुनरो साल की शुरुआत से ही एकदिवसीय मैचों में रन बनाने में नाकाम रहे हैं। भारत ने इस साल की शुरुआत में जब न्यूजीलैंड का दौरा किया था, तो भारतीय पेसर्स के सामने मुनरो संघर्ष करते नजर आए थे। इस सीरीज में मुनरो ने चार वनडे मैचों में 17.50 की औसत से महज 70 रन बनाए थे।

बांग्लादेश और अफगानिस्तान के खिलाफ अपनी पिछली दो पारियों में भी वह संघर्ष करते दिखे थे। न्यूजीलैंड कॉलिन मुनरो के स्थान पर हेनरी निकोलस को टीम में शामिल कर सकता है, जिनके पास मुनरो की तुलना में बेहतर एकदिवसीय रिकॉर्ड है। 41 मैचों में निकोलस का औसत 35.48 (मुनरो से अधिक 9.44 रन प्रति पारी) का है और इस दौरान आठ अर्धशतक और एक शतक भी लगाया है।

भारत - केदार जाधव के स्थान पर रवींद्र जडेजा

ट्रेंट ब्रिज इंग्लैंड के सर्वोच्च स्कोरिंग मैदानों में से एक है। इस मैदान पर फ्लैट पिच और छोटी बाउंड्री के कारण 380 से अधिक के स्कोर भी बने हैं। गुरुवार को हाई स्कोरिंग मैच की उम्मीद की जा सकती है। इसे देखते हुए भारत न्यूजीलैंड के खिलाफ एक अतिरिक्त गेंदबाज को उतार सकता है।

वार्म अप मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ अर्धशतक बनाने वाले रवींद्र जडेजा को केदार जाधव की जगह टीम में लाया जा सकता है। न्यूजीलैंड के बल्लेबाज शाकिब अल हसन के खिलाफ संघर्ष करते नजर आए थे। ऐसे में जडेजा का दावा और भी मजबूत लग रहा है।

Next Story
Top