Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ICC World Cup 2019: ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 41 रनों से हराया, डेविड वार्नर ने जड़ा शतक

ICC World Cup 2019 AUS vs PAK: आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 (ICC World Cup 2019) का 17वां मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान (ICC World Cup 2019 Australia vs Pakistan) के बीच कूपर एसोसिएट्स काउंटी ग्राउंड में खेला गया। ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 41 रनों से हरा दिया है।

ICC World Cup 2019: ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 41 रनों से हराया, डेविड वार्नर ने जड़ा शतक

ICC World Cup 2019 AUS vs PAK Live Score

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 (ICC World Cup 2019) का 17वां मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान (ICC World Cup 2019 Australia vs Pakistan) के बीच कूपर एसोसिएट्स काउंटी ग्राउंड में खेला गया। ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 41 रनों से हरा दिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम 49 ओवरों में 307 रनों पर सिमट गई। जवाब में पाकिस्तान की टीम 45.4 ओवरों में 266 रनों पर ऑलआउट हो गई।

पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप मैच में बुधवार को टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया। पाकिस्तान ने शादाब खान की जगह शाहीन अफरीदी जबकि ऑस्ट्रेलिया ने मार्कस स्टोइनिस के स्थान पर शॉन मार्श और एडम जंपा की जगह केन रिचर्डसन को अंतिम एकादश में रखा है।

लाइव अपडेट्स

ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 41 रनों से हरा दिया है

पाकिस्तान को लगा दूसरा झटका, बाबर आजम 30 रन बनाकर आउट

पाकिस्तान को लगा पहला झटका, फखर जमान बिना खाता खोले आउट

पाकिस्तान के सामने जीत के लिए 308 रनों का लक्ष्य है

पाकिस्तान की और से मोहम्मद आमिर ने 5 विकेट लिए

ऑस्ट्रेलियाई टीम 49 ओवरों में 307 रनों पर सिमटी

ऑस्ट्रेलिया को लगा छठा झटका, शॉन मार्श 23 रन बनाकर आउट

ऑस्ट्रेलिया को लगा 5वां झटका, उस्मान ख्वाजा 18 रन बनाकर आउट

ऑस्ट्रेलिया को लगा चौथा झटका, डेविड वार्नर 107 रन बनाकर आउट

डेविड वार्नर ने जड़ा शानदार शतक

ऑस्ट्रेलिया को लगा तीसरा झटका, ग्लेन मेक्सवेल 20 रन बनाकर आउट

ऑस्ट्रेलिया को लगा दूसरा झटका, स्टीव स्मिथ 10 रन बनाकर आउट

ऑस्ट्रेलिया को लगा पहला झटका, आरोन फिंच 82 रन बनाकर आउट

डेविड वार्नर ने जड़ा अर्धशतक

कप्तान आरोन फिंच ने जड़ा अर्धशतक

ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 50 के पार

वार्नर का शतक, ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 308 रन का लक्ष्य दिया

सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर के शतक और कप्तान आरोन फिंच के साथ उनकी शतकीय साझेदारी से ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप के लीग मैच में 307 रन बनाए। वार्नर ने 111 गेंद में 11 चौके और एक छक्के से 107 रन पारी खेलने के अलावा साथी सलामी बल्लेबाज फिंच (82) के साथ पहले विकेट के लिए 146 रन की साझेदारी की।

पाकिस्तान को हालांकि अंतिम 17 ओवरों में करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करने वाले मोहम्मद आमिर (30 रन पर पांच विकेट) ने शानदार वापसी दिलाई। शाहीन शाह अफरीदी (70 रन पर दो विकेट) ने उनका अच्छा साथ दिया। आस्ट्रेलिया का स्कोर 33 ओवर में दो विकेट पर 218 रन था लेकिन इसके बाद टीम 89 रन ही जोड़ सकी और 49वें ओवर की अंतिम गेंद तक पूरी टीम पवेलियन लौट गई।

वार्नर और फिंच के अलावा टीम का कोई बल्लेबाज 30 रन के आंकड़े को भी नहीं छू पाया। पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद वार्नर और फिंच ने आस्ट्रेलिया को शानदार शुरुआत दिलाई। वार्नर ने शाहीन शाह अफरीदी पर चौके के साथ खाता खोला जबकि फिंच ने इस तेज गेंदबाज पर छक्का जड़ा।

दोनों ने 10वें ओवर में टीम का स्कोर 50 रन के पार पहुंचाया। फिंच 26 रन के स्कोर पर भाग्यशाली रहे जबकि वहाब रियाज की गेंद पर स्लिप में आसिफ अली ने उनका कैच टपका दिया। आस्ट्रेलियाई कप्तान को मोहम्मद हफीज के 17वें ओवर में भी जीवनदान मिला जब विकेटकीपर सरफराज उनका कैच नहीं पकड़ पाए। फिंच ने इसी ओवर में लगातार गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के के साथ 62 गेंद में अर्धशतक पूरा किया।

वार्नर ने भी हसन अली पर चौके के साथ सिर्फ 51 गेंद में 50 रन पूरे किए। फिंच ने हफीज पर लगातार दो छक्के मारे लेकिन मोहम्मद आमिर की गेंद को हवा में लहराकर हफीज को कैच दे बैठे। उन्होंने 84 गेंद का सामना करते हुए चार छक्के और छह चौके मारे। वार्नर ने हसन अली पर लगातार दो चौके जड़े जबकि शोएब मलिक पर छक्का भी मारा। शोएब ने हालांकि स्टीव स्मिथ (10) को आसिफ के हाथों कैच कराके आस्ट्रेलिया को दूसरा झटका दिया।

आस्ट्रेलिया के 200 रन 32वें ओवर में पूरे हुए। ग्लेन मैक्सवेल (20) ने हफीज के ओवर में दो चौके और एक छक्का जड़ा लेकिन अफरीदी ने उन्हें बोल्ड कर दिया। वार्नर ने अफरीदी पर चौके के साथ 102 गेंद में 15वां शतक पूरा किया जो पिछले साल गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण में एक साल के प्रतिबंध के बाद उनका पहला शतक है।वहाब की गेंद पर थर्ड मैन पर आसिफ ने वार्नर का कैच छोड़ा लेकिन यह सलामी बल्लेबाज इसका फायदा नहीं उठा पाया और अफरीदी की गेंद पर डीप प्वाइंट पर इमाम उल हक को आसान कैच दे बैठा।

उस्मान ख्वाजा भी 16 गेंद में 18 रन बनाने के बाद आमिर का शिकार बने जबकि इस तेज गेंदबाज ने शान मार्श (23) की पारी का भी अंत किया। वहाब ने नाथन कोल्टर नाइल (02) जबकि हसन अली ने पैट कमिंस (02) को आउट किया। आमिर ने 49वें ओवर में एलेक्स कैरी (20) और मिशेल स्टार्क (01) को आउट करके आस्ट्रेलिया की पारी का अंत किया और करियर में पहली बार पांच विकेट हासिल किए। भाषा सुधीर मोना

ऑस्ट्रेलिया अपने पिछले मैच में भारत के खिलाफ हार के बाद वापसी करने को बेताब होगी, जबकि श्रीलंका के खिलाफ पिछला मैच बारिश में धुल जाने के बाद पाकिस्तान एक और जीत दर्ज करना चाहेगा।

अपने शुरुआती मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ बड़ी हार झेलने के बाद पाकिस्तान ने एक हाई स्कोरिंग मैच में वर्ल्ड कप की फेवरेट टीम इंग्लैंड को हराकर शानदार वापसी। दुर्भाग्य से श्रीलंका के खिलाफ उनका अगला मैच बिना गेंद फेंके बारिश की वजह से रद्द हो गया। वहीँ ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने पहले दो मैच जीते लेकिन भारत के खिलाफ उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

ऑस्ट्रेलिया (ICC World Cup 2019 Australia)

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी केन रिचर्डसन के टीम में वापसी करने की संभावना हैं, जिन्होंने वार्म-अप मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया था। तेज गेंदबाज रिचर्डसन मार्कस स्टोइनिस की जगह लेंगे, जो चोट की वजह से मैच से बाहर हो गए हैं। सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और आरोन फिंच अच्छे लय में नजर आ रहे हैं।

उस्मान ख्वाजा ने पिछले मैच में लय हासिल करने की कोशिश की जबकि स्टीव स्मिथ शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स केरी भारत के खिलाफ पिछली मैच में बल्ले से प्रभावशाली थे क्योंकि उन्होंने कई बड़े शॉट खेले थे। शुरुआती सफलता हासिल करने की जिम्मेदारी पैट कमिंस और मिशेल स्टार्क पर होगी।

पाकिस्तान (ICC World Cup 2019 Pakistan)

पाकिस्तान अपने प्लेइंग इलेवन में शायद ही कोई बदलाव करें। इमाम-उल-हक और फखर जमान सलामी बल्लेबाज हैं और दोनों काफी अच्छे लय में हैं। बाबर आजम को अपना फॉर्म हासिल करने की आवश्यकता है क्योंकि वह टीम में एक महत्वपूर्ण सदस्य हैं। मोहम्मद हफीज भी अच्छे फॉर्म में है।

कप्तान सरफराज अहमद का फॉर्म टीम के लिए अच्छी खबर है। तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर भी अच्छे फॉर्म में नजर आ रहे हैं। वहाब रियाज ने भी गति के साथ अच्छी गेंदबाजी की है। शादाब खान की जिम्मेदारी मध्य ओवरों में बल्लेबाजों पर ब्रेक लगाने का होगा।

ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान संभावित XI (ICC World Cup 2019 Australia vs Pakistan)

पाकिस्तान (ICC World Cup 2019 Pakistan)

इमाम-उल-हक, फखर जमान, बाबर आजम, मोहम्मद हफीज, सरफराज अहमद (कप्तान & विकेटकीपर), शोएब मलिक, आसिफ अली, वहाब रियाज, हसन अली, शाहीन अफरीदी, मोहम्मद आमिर

ऑस्ट्रेलिया (ICC World Cup 2019 Australia)

डेविड वार्नर, आरोन फिंच (कप्तान), स्टीवन स्मिथ, उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), नाथन कूल्टर नाइल, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, केन रिचर्डसन

Loading...
Share it
Top