Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ICC World Cup 2019: जसप्रीत बुमराह की फील्डिंग पर कोच श्रीधर का बड़ा बयान, कहा- पिछले तीन सालों में...

ICC World Cup 2019: भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक हैं। और इस समय वह आईसीसी वनडे रैंकिंग में दुनिया के नंबर-1 गेंदबाज है। हालांकि बुमराह की फील्डिंग पर सवाल उठते रहे हैं। इसी बीच भारतीय क्रिकेट टीम के फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने बुमराह की फील्डिंग पर बड़ा बयान दिया है।

ICC World Cup 2019: जसप्रीत बुमराह की फील्डिंग पर कोच श्रीधर का बड़ा बयान, कहा- पिछले तीन सालों में...

ICC World Cup 2019

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक हैं। और इस समय वह आईसीसी वनडे रैंकिंग में दुनिया के नंबर-1 गेंदबाज है। हालांकि बुमराह की फील्डिंग पर सवाल उठते रहे हैं। इसी बीच भारतीय क्रिकेट टीम के फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने कहा कि बुमराह अपनी कड़ी मेहनत और समर्पण के कारण पिछले तीन सालों में अपनी फील्डिंग में काफी सुधार किया है। कोच श्रीधर वर्ल्ड कप 2019 में भारतीय टीम के फील्डिंग प्रदर्शन से भी संतुष्ट हैं। उनका मानना ​​है कि खिलाड़ी खेल के लिए बहुत प्रतिबद्ध हैं और एक रन बचाने के लिए चोटों का जोखिम उठाने के लिए भी तैयार हैं।

बुमराह की फील्डिंग पर कोच श्रीधर ने कहा

भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैच बारिश की वजह से रद्द होने के बाद फील्डिंग कोच श्रीधर ने कहा कि जहां तक फील्डिंग का सवाल है तो बुमराह सबसे कड़ी मेहनत करने वाले खिलाड़ियों में से एक हैं। जब वो 2016 में टीम से जुड़े थे तब से लेकर अब तक उनकी फील्डिंग में काफी सुधार हुआ है हालांकि अब भी इस पर काम चल रहा है लेकिन उन्होंने बहुत सुधार किया है।

श्रीधर ने कहा कि बुमराह, केदार जाधव और युजवेंद्र चहल जैसे कुछ खिलाड़ी नैचुरल एथलीट नहीं हैं लेकिन वे अपनी फिटनेस पर कड़ी मेहनत करते हैं और अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुकूल स्तर हासिल करते हैं।

श्रीधर ने आगे कहा कि निजी तौर पर मैं फील्डिंग से बहुत खुश हूं। हमारे पास रोहित शर्मा के रूप में स्लिप में एक अच्छा फील्डर है। हमारे पास विराट कोहली और रविंद्र जडेजा जैसे खिलाड़ी हैं जो कि बेहतरीन फील्डर हैं। वे किसी भी बल्लेबाज को खौफ पैदा कर सकते हैं और वे 30 गज के घेरे में ही रहते हैं।

वर्ल्ड कप 2019 में भारतीय टीम का प्रदर्शन

बता दें कि वर्ल्ड कप 2019 में विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम शानदार प्रदर्शन कर रही है। भारत ने अपने पहले मैच में साउथ अफ्रीका को हराकर वर्ल्ड कप अभियान का शानदार किया। फिर इसके बाद भारत ने अपने दूसरे मैच में वर्ल्ड कप की फेवरेट टीम ऑस्ट्रेलिया को हराया। इस जीत में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की भी अहम भूमिका रही है। बुमराह इस वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

Share it
Top