Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ICC World Cup 2019: सचिन तेंदुलकर की सलाह, पाकिस्तानी गेंदबाजों के खिलाफ यह रणनीति अपनाएं भारतीय बल्‍लेबाज

ICC World Cup 2019: भारतीय टीम टूर्नामेंट में अब तक अजेय है और उसका मुकाबला अब चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से है जिसके खिलाफ वह जीत के प्रबल दावेदार के रूप में शुरुआत करेगी। मैच से पहले दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने भारतीय बल्लेबाजों को सलाह दी है।

ICC World Cup 2019: सचिन तेंदुलकर की सलाह, पाकिस्तानी गेंदबाजों के खिलाफ यह रणनीति अपनाएं भारतीय बल्‍लेबाज

ICC World Cup 2019 IND vs PAK

मैनचेस्टर। दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने भारतीय बल्लेबाजों को सलाह दी है कि वे रविवार को होने वाले मुकाबले में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर के खिलाफ सतर्कता बरतने के बजाय आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी करें।

भारतीय टीम टूर्नामेंट में अब तक अजेय है और उसका मुकाबला अब चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से है जिसके खिलाफ वह जीत के प्रबल दावेदार के रूप में शुरुआत करेगी। तेंदुलकर ने 'इंडिया टुडे' से कहा कि मैं उसके खिलाफ गेंदें खाली छोड़कर नकारात्मक मानसिकता के साथ नहीं खेलूंगा।

मैं भारतीय खिलाड़ियों को अपने शॉट खेलने और सकारात्मक बने रहने के लिए प्रोत्साहित करूंगा। उन्होंने कहा कि आप रक्षात्मक खेल भी सकारात्मक होकर खेलो। कुछ भी अलग करने की जरूरत नहीं है। हमें सभी विभागों में आक्रामक होने की जरूरत पड़ेगी।

शारीरिक हाव भाव महत्वपूर्ण हैं। गेंदबाजों को पता होता है कि अगर आप पूरे विश्वास के साथ स्कोर का बचाव करते हो तो आप नियंत्रण में होते हो। तेंदुलकर का मानना है कि अब तक केवल एक मैच जीतने वाला पाकिस्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा को निशाने पर रखेगा।

उन्होंने कहा कि रोहित और विराट दो सबसे अनुभवी खिलाड़ी भारतीय टीम में हैं और इसमें कोई संदेह नहीं कि पाकिस्तान उन्हें जल्दी आउट करने पर ध्यान दे रहा होगा। तेंदुलकर ने कहा कि आमिर और वहाब रियाज शुरू में निश्चित तौर पर उनके विकेट को लक्ष्य बनाएंगे लेकिन रोहित और विराट को भी लंबी पारियां खेलने पर ध्यान देना चाहिए। रणनीति इस तरह से होनी चाहिए कि बाकी खिलाड़ी उनके इर्द गिर्द खेलें।

Share it
Top