Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ICC World Cup 2019 IND Vs NZ: शिखर धवन की गैरमौजूदगी में न्यूजीलैंड के खिलाफ ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग 11

ICC World Cup 2019 IND Vs NZ: आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 का 18वां मुकाबला गुरुवार को भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाना है। आगे जानिए शिखर धवन की गैरमौजूदगी में न्यूजीलैंड के खिलाफ कैसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग 11।

ICC World Cup 2019 IND Vs NZ: शिखर धवन की गैरमौजूदगी में न्यूजीलैंड के खिलाफ ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग 11

ICC World Cup 2019 IND Vs NZ

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 का 18वां मुकाबला गुरुवार को भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाना है। टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले बड़ा झटका लगा है। शिखर धवन को अंगूठे की चोट के कारण मुकाबले से बाहर होना पड़ा है। ऐसे में भारत को जीतने वाले संयोजन को बदलने के लिए मजबूर होना पड़ा है। आगे जानिए शिखर धवन की अनुपस्थिति में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की संभावित प्लेइंग 11।

ओपनर

रोहित शर्मा, केएल राहुल

रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप में अपना फॉर्म जारी रखते हुए एक और अच्छी पारी खेलना चाहेंगे। चोट की वजह से शिखर धवन के बाहर होने से केएल राहुल को ओपनिंग करने का मौका मिल सकता है।

मध्य क्रम

विराट कोहली, विजय शंकर/ऋषभ पंत, एमएस धोनी

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नहीं चलने के बाद विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 82 रनों की शानदार पारी खेली। धोनी भी टूर्नामेंट में अब तक अच्छे टच में दिखे हैं। भारत को नंबर चार के लिए अनुभवी दिनेश कार्तिक और ऑलराउंडर विजय शंकर के बीच शिखर धवन की जगह के रूप में फैसला करना होगा। हालांकि विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भी इस स्थान के लिए प्रबल दावेदार हैं।

ऑलराउंडर

हार्दिक पांड्या, केदार जाधव

हार्दिक पांड्या ने विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया है। केदार जाधव को अबतक बल्लेबाजी करने का ज्यादा मौका नहीं मिला है। उम्मीद है न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्हें बल्लेबाजी करने का मौका मिल सकता है।

गेंदबाज

कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार

सभी भारतीय गेंदबाजों ने टीम के लिए अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है। जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार ने पावरप्ले और डेथ ओवरों में अच्छी गेंदबाजी की है, जबकि कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की स्पिन जोड़ी मध्य ओवरों में महत्वपूर्ण विकेट लेने में सफल रही है। हालांकि कुलदीप अबतक उस लय में नहीं दिखे हैं जिसके लिए वह जाने जाते हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन (ICC World Cup 2019 IND Vs NZ Playing 11)

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, विजय शंकर/ऋषभ पंत, एमएस धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह

Loading...
Share it
Top