Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ICC World Cup 2019: इंग्लैंड के खिलाफ भगवा रंग की जर्सी में उतरेगी टीम इंडिया!, जानें वजह

ICC World Cup 2019 IND vs ENG: टीम इंडिया (Team India) 30 जून को इंग्लैंड (India vs England) के खिलाफ अपने विश्व कप 2019 मैच (ICC World Cup 2019) के लिए भगवा रंग यानि नारंगी रंग की जर्सी पहन सकती है। इस समय भारतीय टीम (Indian Cricket Team) की जर्सी का रंग ब्लू है।

Team India JerseyTeam India Jersey

ICC World Cup 2019 IND vs ENG

टीम इंडिया (Team India) 30 जून को इंग्लैंड (India vs England) के खिलाफ अपने विश्व कप 2019 मैच (ICC World Cup 2019) के लिए भगवा रंग यानि नारंगी रंग की जर्सी पहन सकती है। इस समय भारतीय टीम (Indian Cricket Team) की जर्सी का रंग ब्लू है। विश्व कप 2019 (World Cup 2019) के मेजबान इंग्लैंड भी नीली जर्सी पहनकर खेल रहे हैं और उन्हें अपनी जर्सी बरकरार रखने का अधिकार है।

भगवा रंग की जर्सी पहनने की वजह

टीम इंडिया अफगानिस्तान या इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले मैच में भगवा रंग की जर्सी पहन सकती है। दरअसल अफगानिस्तान और इंग्लैंड दोनों टीमों की जर्सी का रंग भारतीय टीम की ही तरह ब्लू है। आईसीसी के नियमों के मुताबिक जिस मैच का प्रसारण टीवी पर होता है, उस मैच में दोनों ही टीमें एक जैसी जर्सी पहनकर नहीं उतर सकती है।


उन्हें अपनी जर्सी का रंग बदल देना चाहिए। बता दें कि यह नियम फुटबॉल के 'होम और अवे' मुकाबलों में पहनी जाने वाली जर्सी की तर्ज पर बनाया गया है। मौजूदा वर्ल्ड कप इंग्लैंड में खेला जा रहा है और ऐसे में नियम के मुताबिक मेजबान होने के नाते उसे पूर्व निर्धारित नीले रंग की जर्सी पहनने की छूट मिलेगी।

ऐसे में विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ भगवा रंग की जर्सी पहनकर मैदान एम् उतर सकती है। ऐसा कहा जा रहा है कि इस नई जर्सी के कॉलर का रंग ब्लू हो सकता है।

वर्ल्ड कप 2019 में भारत का प्रदर्शन

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में भारतीय टीम इस समय शानदार प्रदर्शन कर रही है। भारत ने अब तक दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के खिलाफ 3 मैच जीते हैं जबकि न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच बारिश के कारण धुल गया था। इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले मैच से पहले भारत अफगानिस्तान (22 जून) और वेस्ट इंडीज (27 जून) से मैच खेलेगा। टीम इंडिया इस समय 7 अंकों के साथ अंक तालिका में चौथे नंबर पर है।

Next Story
Share it
Top