Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ICC World Cup 2019 IND vs AUS: वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया से टीम इंडिया को रहना होगा सावधान, जानें वजह

ICC World Cup 2019 IND vs AUS: आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 का एक रोचक मुकाबला 9 जून यानि रविवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच लंदन के द ओवल मैदान पर खेला जाना है। वर्ल्ड कप के इस अहम मैच में ऑस्ट्रेलिया से टीम इंडिया को सावधान रहना होगा। आगे जानिए क्या है इसकी वजह।

ICC World Cup 2019 IND vs AUS: वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया से टीम इंडिया को रहना होगा सावधान, जानें वजह

ICC World Cup 2019 IND vs AUS

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 (ICC World Cup 2019) का एक रोचक मुकाबला 9 जून यानि रविवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया (ICC World Cup 2019 IND vs AUS) के बीच लंदन के द ओवल मैदान पर खेला जाना है। वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका को हराकर भारत ने अपने अभियान का शानदार शुरूआत किया है।

लेकिन अब दूसरे मुकाबले में उन्हें ऑस्ट्रेलिया से कड़ी चुनौती मिलने की उम्मीद है। वर्ल्ड कप के रिकॉर्ड की बात करे तो ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी रहा है। आरोन फिंच की अगुवाई में ऑस्ट्रेलियाई टीम इस समय शानदार प्रदर्शन कर रही है और उसे वर्ल्ड कप जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है।

भारत को ऑस्ट्रेलिया से रहना होगा सावधान (ICC World Cup 2019 IND vs AUS)

आंकड़ों के मामले में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया से सावधान रहना होगा। वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया हमेशा भारत पर भारी पड़ा है। 1983 वर्ल्ड कप से लेकर 2015 वर्ल्ड कप तक दोनों टीमें 11 बार आपस में भिड़ं चुकी है। जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने 8 मैचों में जीत हासिल की है जबकि भारत महज 3 मैच जीतने में कामयाब रहा है।

अगर ओवरऑल रिकॉर्ड की बात करें तो दोनों टीमों के बीच अबतक 136 वनडे मैच खेले का चुके हैं। जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने 77 मैचों में जीत हासिल की है जबकि भारत 49 मुकाबले जीतने में सफल रहा है। जबकि 10 मैचों का कोई परिणाम नहीं निकला है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए आखिरी सात मुकाबलों में से 6 में टीम इंडिया को हार मिली है।

इंग्लैंड में दोनों टीमों के बीच तीन मुकाबले खेले गए हैं जिसमें 2 मैचों में ऑस्ट्रेलिया ने जीत हासिल की है जबकि एक मैच भारत जीता है। हालांकि इस समय भारतीय टीम जबरदस्त फॉर्म में है और वह किसी भी टीम को धूल चटा सकती है। इसी प्रदर्शन के आधार पर तो भारत को वर्ल्ड कप जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है।

Share it
Top