Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ICC ने जारी किया महिला वर्ल्डकप 2022 का Schedule, इस दिन होगी भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत

आईसीसी ने महिला क्रिकेट विश्व कप 2022 (ICC 2022 Women's Cricket World Cup) का कार्यक्रम जारी कर दिया है। ये मुकाबले न्यूजीलैंड (New zealand) में 4 मार्च 2022 से होंगे।

ICC ने जारी किया महिला वर्ल्डकप 2022 का Schedule, इस दिन होगी भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत
X

खेल। आईसीसी ने महिला क्रिकेट विश्व कप 2022 (ICC 2022 Women's Cricket World Cup) का कार्यक्रम जारी कर दिया है। ये मुकाबले न्यूजीलैंड (New zealand) में 4 मार्च 2022 से होंगे। वहीं इस टूर्नामेंट में भारत अपनी सफर की शुरुआत पाकिस्तान (IND vs PAK) के खिलाफ 6 मार्च को टौरंगा में करेगा। वहीं इस विश्व कप की शुरुआत में मेजबान न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज (NZ vs WI) आपस में भिड़ेंगे। 31 दिन तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में कुल 31 मुकाबले खेले जाएंगे, जबकि इसमें कुल 8 टीमें हिस्सा लेंगे।

ये टीमें कर चुकीं हैं क्वालिफाई

ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, भारत और साउथ अफ्रीका ने आईसीसी महिला चैंपियनशिप 2017 से 2020 तक अपनी स्थिति के आधार पर इस टूर्नामेंट के लिए क्वालिफाई किया है। वहीं मेजमान न्यूजीलैंड ने अपनी परफॉर्मेंस के बूते विश्व कप के लिए क्वालिफाई कर लिया है। इसके पीछे का कारण ये भी है कि वह इस पूरे टूर्नामेंट का मेजबान था।


इसके साथ ही बांग्लादेश, पाकिस्तान और वेस्टइंडीज ने वनडे टीम रैंकिंग के बूते क्वालिफाई किया है। दरअसल इस टूर्नामेंट का आयोजन इसी साल होना था लेकिन कोरोना के कारण आईसीसी ने इसे टाल दिया और अब ये अगले साल होगा। पहला सेमीफाइनल 30 मार्च को वेलिंग्टन के बेसिन रिजर्व में होगा जबकि दूसरा सेमीफाइल 31 मार्च को क्राइस्टचर्च के हैग्ले ओवल मैदान पर होगा। फाइलन का आयोजन 3 अप्रैल को खेला जाएगा।

और पढ़ें
Next Story