Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ICC Test Rankings: कोहली को कड़ी टक्कर दे रहे डीन एल्गर, जानें टॉप-5 में कौन सा भारतीय बल्लेबाज शामिल?

वहीं भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट में शानदार पारी खेलने वाले साउथ अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर को भी 4 स्थान का फायदा हुआ है। नई रैंकिंग के अनुसार वह टॉप 10 बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं। इसका सीधा मतलब है कि एल्गर कप्तान कोहली से बस एक स्थान पीछे है।

ICC Test Rankings: कोहली को कड़ी टक्कर दे रहे डीन एल्गर, जानें टॉप-5 में कौन सा भारतीय बल्लेबाज शामिल?
X

खेल। आईसीसी ने बल्लेबाजों और गेंदबाजों की ताजा टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Rankings) जारी की है। वहीं नई रैंकिंग में कुछ बदलाव हुए हैं। दरअसल नई रैंकिंग में न्यूजीलैंड (New zealand) के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) को नुकसान हुआ है। केन विलियमसन की जगह स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने ली है। वहीं भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट में शानदार पारी खेलने वाले साउथ अफ्रीका (South Africa) के कप्तान डीन एल्गर (Dean Algar) को भी 4 स्थान का फायदा हुआ है। नई रैंकिंग के अनुसार वह टॉप 10 बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं। इसका सीधा मतलब है कि एल्गर कप्तान कोहली (Virat Kohli) से बस एक स्थान पीछे है।

बता दें कि पहले दो स्थानों में किसी तरह का बदलाव नहीं हुआ है। पहले स्थान पर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन टॉप पर हैं जबकि 881 अंक के साथ इंग्लैंड कप्तान जो रूट दूसरे नंबर पर काबिज हैं।

रोहित शर्मा टॉप-5 में काबिज

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन टॉप 3 से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह स्टीव स्मिथ ने ले ली है। अब उनका स्थान चौथा हो गया है जबकि भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा पांचवें स्थान पर आ गए हैं।

विराट और बाबर के बीच अभी भी फासला

विराट कोहली को इस रैंकिंग में 9वें नंबर पर जगह मिली है। वहीं उनसे ऊपर यानी की आठवें नंबर पर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम हैं। यानी की इन दोनों बल्लेबाजों के बीच 10 पॉइंट का फासला है। इनके अलावा ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को भी एक स्थान का घाटा हुआ है। अब वो 7वें नंबर पर फिसल गए हैं। उनकी जगह श्रीलंकाई बल्लेबाज दिमुथ करूणारत्ने ने ले ली है।

और पढ़ें
Next Story