Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ICC T20 Ranking में विराट कोहली को हुआ फायदा, KL Rahul सूची में इस नंबर पर बरकरार

दरअसल आईसीसी ने पुरुष टी20 रैंकिंग की लिस्ट में कप्तान कोहली पांचवें नंबर से चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं। जबकि भारतीय ओपनर केएल राहुल छठे नंबर पर बरकरार है।

ICC T20 Ranking में विराट कोहली को हुआ फायदा, KL Rahul सूची में इस नंबर पर बरकरार
X

Virat Kohli & KL Rahul

खेल। आईसीसी ने पुरुष टी20 रैंकिंग (ICC T20I Rankings) की लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को फायदा हुआ है। दरअसल कप्तान कोहली पांचवें नंबर से चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं। जबकि भारतीय ओपनर केएल राहुल (KL Rahul) छठे नंबर पर बरकरार है। इसके साथ ही रोहित शर्मा इस लिस्ट में 21वें स्थान पर हैं। हालांकि, कोहली और राहुल के अलावा कोई भी भारतीय क्रिकेटर इस लिस्ट में टॉप 10 में नहीं हैं।

वहीं श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकाक इस सूची में 8वें पायदान पर पहुंच गए हैं। इस लिस्ट में उन्हें चार स्थानों की बढ़त हासिल हुई है। क्विंटन ने श्रीलंका के खिलाफ इस सीरीज में 153 रन की बेहतरीन पारी खेली। जबकि आखिरी मैच में क्विंटन डिकॉक ने 46 गेंदों में नाबाद 59 रन की पारी खेली और टीम को 10 विकेट से जीत दिलाई। उनकी इसी पारी के दम पर साउथ अफ्रीका की जीत हुई।

गेंदबाजी की रैंकिंग की बात करें तो इस लिस्ट में सिर्फ दो बदलाव हुए हैं। इसमें बांग्लादेश के मुस्तफिजुर रहमान 10वें से 8वें नंबर पर पहुंच गए हैं। जबकि टीम साउथी 2 पायदान नीचे खिसक गए हैं।

Next Story