Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

T20 World Cup 2021: भारत आएगी पाकिस्तान क्रिकेट टीम, सरकार वीजा देने को हुई तैयार

टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के लिए भारत सरकार पाकिस्तान खिलाड़ियों और मीडिया (Pakistan Cricket team and Media) को वीजा (Visa) देने के लिए तैयार हो गई है।

इस साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 विश्व कप
X

भारत आएगी पाकिस्तान क्रिकेट टीम

खेल। भारत में इस साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 विश्व कप (T20 World Cup) में पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan cricket team) के हिस्सा लेने का रास्ता साफ हो गया है। दरअसल भारत सरकार पाकिस्तानी खिलाड़ियों और मीडिया (Pakistan Cricket team and Media) को वीजा (Visa) देने के लिए तैयार हो गई है। बीसीसीआई (BCCI) ने शुक्रवार को शीर्ष परिषद को इसकी जानकारी दी। हालांकि, अभी फैंस को लेकर किसी तरह की जानकारी नहीं दी गई है। साथ ही जल्द ही मंत्रालय इस पर फैसला लेगा।

बता दें कि बीसीसीआई (BCCI) के पदाधिकारी ने बताया कि टी20 वर्ल्डकप आईसीसी इवेंट है। जिसके लिए पाकिस्तानी क्रिकेटर्स और मीडिया को वीजा देने की मंजूरी दी गई है। वहीं इससे पहले, पीसीबी के अध्यक्ष एहसान मनी ने अल्टीमेटम दिया था कि बीसीसीआई को 31 मार्च तक पाकिस्तानी टीम के लिए वीजा की मंजूरी को लेकर अपना रुख साफ करना चाहिए। इसके एक दिन बाद यानी एक अप्रैल को आईसीसी ने बोर्ड मीटिंग में इस बात की पुष्टि की थी कि ये विवाद एक महीने के भीतर ही सुलझा लिया जाएगा।

टी20 विश्व कप के लिए 9 वेन्यू तय

इसके साथ ही बैठक में कोरोना वायरस के कारण बिगड़े हालात को देखते हुए टूर्नामेंट के आयोजन को लेकर भी बात हुई। जिसके बाद बीसीसीआई ने इसके लिए तैयारी शुरु कर दी है। दरअसल बोर्ड ने टूर्नामेंट के लिए 9 वेन्यू को तैयार रखने के लिए कहा है। हालांकि, इस पर आखिरी फैसला बाद में लिया जाएगा। फिलहाल, टूर्नामेंट के फाइनल के लिए अहमदाबाद को तय किया गया है। इसके अलावा दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, बैंगलोर, हैदराबाद, धर्मशाला, कोलकाता और लखनऊ भी हैं। बता दें कि, बोर्ड पदाधिकारी ने बताया कि वेन्यू शॉर्टलिस्ट किए गए हैं। फैसला टूर्नामेंट के करीब आने पर लिया जाएगा।

इसके साथ ही शीर्ष परिषद ने यह भी फैसला किया है कि, भारतीय महिला क्रिकेट टीम 2021 के आखिर में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी। इसके बाद न्यूजीलैंड का भी दौरा होगा जो महिला वनडे विश्व कप से पहले होगा।

Next Story