Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

T20 Cricket World Cup 2020 होगा स्थगित, अगले साल या फिर 2022 में होगा आयोजन!

ICC T20 Cricket World Cup : ऑस्ट्रेलिया में होने वाले क्रिकेट वर्ल्ड को लेकर दो शेड्यूल पर चर्चा हो रही है, पहला विकल्प इसका आयोजन अगले वर्ष यानी 2021 में फरवरी में किया जाए। लेकिन इसके आलावा दूसरे शेड्यूल पर भी चर्चा हो रही है

icc t20 cricket world cup 2020 australia postponed due to coronavirus amidICC T20 Cricket World Cup 2020

ICC T20 Cricket World Cup : इस वर्ष ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket) में होने वाला आईसीसी टी 20 क्रिकेट वर्ल्ड कप भी कोरोनावायरस (T20 Cricket World Cup 2020 Postponed) की भेंट चढ़ने वाला है। क्रिकेट वर्ल्ड कप (Cricket World Cup 2020) का आयोजन इस वर्ष ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर नवम्बर में होना था, लेकिन कोरोनावायरस की वजह (Due To Coronavirus) से फिलहाल तय शेड्यूल में आयोजन नामुमकिन नजर आ रहा है।

क्रिकेट वर्ल्ड कप में दो या तीन टीमों को नहीं बल्कि 16 टीमों (T20 Cricket World Cup 2020 Participation Teams) को भाग लेना है, और कोरोनावायरस को लेकर जो स्थिति दुनिया में बनी है उसको देखते हुए इसके स्थगन का ही उपाय आईसीसी (International Cricket Council) के पास उपलब्ध है। आईसीसी (ICC News) जल्द ही इसकी आधिकारिक घोषणा भी कर सकता है, उम्मीद है कि क्रिकेट वर्ल्ड कप 2020 के स्थगन की घोषणा आने वाले 10 दिनों में की जा सकती है।

पहला विकल्प - अगले वर्ष हो वर्ल्ड कप

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले क्रिकेट वर्ल्ड को लेकर दो शेड्यूल पर चर्चा हो रही है, पहला विकल्प इसका आयोजन अगले वर्ष यानी 2021 में फरवरी में किया जाए। लेकिन इसके आलावा दूसरे शेड्यूल पर भी चर्चा हो रही है क्योंकि इस समय और ऑस्ट्रेलिया इंग्लैंड और भारत के साथ सीरीज खेलेगा, वहीं इसी समय आईपीएल का भी आयोजन होना है। वहीं ब्रॉडकास्टर और अन्य कंपनियों की भी अपनी समस्या होगी।

Also Read - कप्तान ने किया था विरोध, अब सरकार ने भी रद्द किया सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण

दूसरा विकल्प - 2022 में हो T20 वर्ल्ड कप

वर्ल्ड कप को लेकर अगला विकल्प है कि इसका आयोजन 2022 में किया जाए। खबरें आई थी कि ऑस्ट्रेलिया भारत के साथ T20 वर्ल्ड कप स्विच करे, लेकिन इसको लेकर उम्मीदे कम ही नजर आ रही है। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के पास दूसरा विकल्प बचता है कि वह आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी 2022 में करे।

Next Story
Top