Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ICC ODI Rankings में मिताली राज की बादशाहत बरकरार, देखें टॉप 10 में कौन भारतीय शामिल

मंगलवार को आईसीसी ने एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय महिला रैंकिंग की लिस्ट जारी की। इस लिस्ट में भारतीय कप्तान मिताली राज और दक्षिण अफ्रीका की सलामी बल्लेबाज लिजेल ली संयुक्त रूप से टॉप पर बरकरार है।

ICC ODI Rankings में मिताली राज की बादशाहत बरकरार, देखें टॉप 10 में कौन भारतीय शामिल
X

Mithali Raj (Twitter)

खेल। मंगलवार को आईसीसी (ICC) ने एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय महिला रैंकिंग (International ODI Ranking) की लिस्ट जारी की। इस लिस्ट में भारतीय कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) की सलामी बल्लेबाज लिजेल ली (Lizelle Lee) संयुक्त रूप से टॉप पर बरकरार है। ली ने वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ बड़ी अर्धशतकीय पारी खेली थी। वहीं मिताली राज पहले से ही नंबर वन पर काबिज हैं। दोनों बल्लेबाजों के 762 रेटिंग अंक हैं। जबकि ऑस्ट्रेलिया की एलिसा हीली तीसरे और भारती की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना नौवें नंबर पर हैं।


इसके साथ ही गेंदबाजों की सूची में भारत की अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी और सीनियर स्पिनर पूनम यादव पांचवें और नौवें नंबर पर बरकरार हैं। जबकि ऑलराउंडरों की लिस्ट में दीप्ति शर्मा पांचवें नंबर पर हैं।

वहीं टेस्ट रैंकिंग की बात की जाए तो शेफाली वर्मा 759 अंक के साथ नंबर वन पर हैं। उनके बाद ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी 744 और भारतीय उपकप्तान मंधाना 716 के साथ तीसरे नंबर पर हैं। हालांकि, टी20 गेंदबाजी में दीप्ति छठें नंबर पर और पूनम आठवें नंबर हैं इसमें कोई बदलाव नहीं आया है। जबकि ऑलराउंडरों की सूची में दीप्ति चौथे स्थान पर हैं।

Next Story