Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Happy Birthday Krunal Pandya: 30 साल के हुए ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या, जीतने के बाद भावुक होकर पिता को किया याद

भारत की जीत के बाद क्रुणाल पांड्या भावुक (Emotional हो गए। जिसके बाद उन्होंने अपने दिवंगत पिता को याद करते हुए कहा कि, "उम्मीद करता हूं पापा आप मेरे प्रदर्शन से खुश होंगे।"

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से किया डेब्यू
X

30 साल के हुए भारतीय ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या

खेल। मंगलवार को हुए भारत और इंग्लैंड (Ind vs Eng) के बीच खेले गए पहले वनडे मैच (ODI match) में भारत ने शानदार जीत हासिल की। वहीं इस मैच से डेब्यू करने वाले क्रुणाल पांड्या (Krunal Pandya) ने नाबाद पारी खेली। उन्होंने 7 चौकों और 2 छक्कों (2 Six) की मदद से केवल 31 गेंदों में शानदार 58 रनों का योगदान दिया। उन्होंने डेब्यू मैच (Debut Match) में ही अर्धशतक (Fifty) लगाया। वहीं भारत की जीत के बाद वह भावुक (Emotional हो गए। जिसके बाद उन्होंने अपने दिवंगत पिता को याद करते हुए कहा कि, "उम्मीद करता हूं पापा आप मेरे प्रदर्शन से खुश होंगे।" साथ ही उन्होंने बताया कि हर गेंद के बाद उनके पापा उनके मन और दिल में थे। वहीं आज क्रुणाल पांड्या का जन्मदिन है, वह आज 30 साल के हो गए हैं।

इसके साथ ही क्रुणाल ने मैच के बाद ट्वीट भी किया। जिसमें उन्होंने लिखा, " पापा हर गेंद के बाद आप मेरे मनन में थे और मेरे दिल में भी। जब मैंने आपको अपने साथ महसूस किया तो आंसू बह निकले। मेरी ताकत बनने के लिए बहुत शुक्रिया। मेरी जिंदगी का सबसे बड़ा सपोर्ट बनने के लिए शुक्रिया। उम्मीद करता हूं कि मैंने आपको गर्व महसूस कराया होगा। यह पारी आपके लिए है। मैं जो कुछ भी करूंगा सब आपके लिए समर्पित है।"

बता दें कि, क्रुणाल के पिता का जनवरी में कार्डियक अरेस्ट (Cardiac arrest) के कारण निधन हो गया था। जिसके बाद वो विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) को बीच में ही छोड़कर घर वापस लौट गए थे।

वहीं इस मैच में शिखर धवन (98) और विराट कोहली (56) ने भारतीय पारी की शुरूआती साझेदारी की। जिसके बाद पारी के आखिर में केएल राहुल (KL Rahul) के नाबाद 62 और क्रुणाल पंड्या (Krunal Pandya) के ताबड़तोड़ नॉटआउट 58 रन की मदद से भारतीय टीम ने 5 विकेट पर 317 रन का स्कोर खड़ा किया। इसके साथ ही जवाब में खेलने उतरी इंग्लैंड की टीम 251 रनों पर ही ढेर हो गई। जॉनी बेयरस्टो ने शानदार 94 रनों की पारी खेली। तो जेसन रॉय ने 46 रनों की पारी खेली। दोनों ने शुरुआती पारी में इंग्लैंड को एक मजबूत स्थिति में लाकर खड़ा कर दिया। जिसके बाद ऐसा लगा कि यह मैच इंग्लैंड के पाले में जाएगा। लेकिन इसी मैच से डेब्यू करने वाले प्रसिद्ध कृष्णा ने दोनों की साझेदारी को तोड़ते हुए मैच भारत के पलड़े में डाल दिया।

Next Story