Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सौरव गांगुली पर बनी दुनिया की नजर, अब ICC President बनाने की उठ रही है मांग

Sourav Ganguly : कि कोरोनावायरस के कारण बंद पड़े क्रिकेट को लेकर सभी क्रिकेट बोर्ड्स क्रिकेट को वापस लाने पर कार्य कर रहे हैं, इसी कड़ी में इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने अपने क्रिकेटर्स को अभ्यास करने की इजाजत दी है।

दुनिया की नजर गांगुली पर, इसलिए उठ रही है सौरव गांगुली को ICC President बनाने की मांगBCCI President Sourav Ganguly

पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को जब बीसीसीआई के अध्यक्ष (BCCI President) पद के लिए चुना गया तो, क्रिकेटर्स समेत पूरा देश खुश था क्योंकि सब जानते हैं कि सौरव गांगुली (Bcci President Sourav Ganguly) भारतीय क्रिकेट को किस ऊंचाई तक ले जा सकते हैं। हुआ भी ऐसा ही और सौरव गांगुली ने बतौर बीसीसीआई अध्यक्ष बेहतर (Sourav Ganguly Bcci President Tenure) कार्य किया, और देश में पहला पिंक बॉल टेस्ट सफलतापूर्वक संपन्न करवाया।

सौरव गांगुली खुद बहुत ज्यादा एक्टिव रहते हैं, और जानते हैं कि किस रणनीति के साथ चलना है। यही वजह हैं कि विश्व के अन्य क्रिकेट बोर्ड भी चाहते हैं कि अगर कोरोनावायरस के बाद क्रिकेट को वापस से पटरी पर लाना है तो आईसीसी अध्यक्ष (ICC President Post) पद पर मजबूत दावेदार को बैठना चाहिए, और इसके लिए उनकी नजरें सौरव गांगुली पर टिकी हुई है।

ग्रेम स्मिथ चाहते हैं गांगुली बने आईसीसी अध्यक्ष

साउथ अफ्रीका बोर्ड के डायरेक्टर ग्रेम स्मिथ (Graeme Smith) ने आईसीसी अध्यक्ष पद पर सौरव गांगुली को बैठाने को लेकर कहा कि इस पद पर इनसे अच्छा नाम नहीं हो सकता, साउथ अफ्रीका का ये पूर्व कप्तान मानता है कि सौरव गांगुली में वो क्षमता है कि वो क्रिकेट को एक बार फिर ऊपर उठा सकते हैं।

Also Read- मानसून के बाद शुरू होगा क्रिकेट! IPL 2020 को लेकर BCCI के कार्यकारी अधिकारी राहुल जोहरी ने कही ये बात

आपको बता दें कि कोरोनावायरस के कारण बंद पड़े क्रिकेट को लेकर सभी क्रिकेट बोर्ड्स क्रिकेट को वापस लाने पर कार्य कर रहे हैं, इसी कड़ी में इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने अपने क्रिकेटर्स को अभ्यास करने की इजाजत दी है।

भारत बनाम साउथ अफ्रीका क्रिकेट सीरीज पर चर्चा

आपको बता दें कि बीसीसीआई और साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड के बीच 5 टी20 मुकाबलों की सीरीज पर चर्चा चल रही है। ये सीरीज अगस्त में आयोजित हो सकती है, और इसकी मेजबान साउथ अफ्रीका करेगा। फिलहाल इस पर अंतिम निर्णय लिया जाना बाकी है, क्योंकि दोनों ही क्रिकेट बोर्ड क्रिकेटर्स की सुरक्षा को प्राथमिकता रखते हुए ही फैसला लेना चाहते हैं।

Next Story
Top