Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Gautam Gambhir Wife: गौतम गंभीर की वाइफ के बारे में कितना जानते हैं आप

Gautam Gambhir Wife Gautam Gambhir Birthday: पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने दिल्ली की रहने वाली नताशा जैन से शादी की है। नताशा अमीर परिवार से ताल्लुक रखती है। उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको गौतम गंभीर की वाइफ (Gautam Gambhir Wife)के बारे में बताने जा रहे हैं।

Gautam Gambhir Wife: गौतम गंभीर की वाइफ के बारे में कितना जानते हैं आपGautam Gambhir Wife Gautam Gambhir Birthday

Gautam Gambhir Wife Gautam Gambhir Birthday पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद राजनीति पारी शुरु कर चुके हैं। वर्तमान में वह ईस्ट दिल्ली से बीजेपी के सांसद हैं। गौतम गंभीर की गिनती भारत के बेहतरीन बल्लेबाजों में होती है। गौतम गंभीर का जन्म (Gautam Gambhir Birthday) 14 अक्टूबर 1981 को देश की राजधानी दिल्ली में हुआ था।

गंभीर ने 2007 विश्व टी20 और 2011 क्रिकेट विश्व कप दोनों फाइनल में शानदार पारी खेलते हुए भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। गौतम गंभीर छह वनडे मैचों में भारतीय टीम की कप्तानी भी कर चुके है, जिसमें भारत ने सभी छह मैच जीते हैं। गौतम गंभीर ने दिल्ली की रहने वाली नताशा जैन से शादी की है। नताशा अमीर परिवार से ताल्लुक रखती है। उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको गौतम गंभीर की वाइफ (Gautam Gambhir Wife)के बारे में बताने जा रहे हैं।



गौतम गंभीर की वाइफ (Gautam Gambhir Wife)

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने दिल्ली की रहने वाली नताशा जैन के साथ शादी की है। नताशा बिजनेसमैन परिवार से आती है। गौतम और नताशा के बिजनेसमैन पिता अच्छे दोस्त थे। इसी दौरान गौतम गंभीर की नताशा से मुलाकत हुई थी। शुरू में गौतम और नताशा दोस्त बन गए, लेकिन कुछ वर्षों के बाद उन्हें एक-दूसरे से प्यार हो गया और फिर दोनों ने जीवन को आगे बढ़ाने का फैसला किया। दोनों की शादी उनके माता-पिता की सहमति से ही हुई थी।

गौतम गंभीर के साथ अपनी लव स्टोरी के बारे में खुलासा करते हुए नताशा ने एक इंटरव्यू में बताया कि हम एक-दूसरे को पहले से जानते थे, 2-3 साल से दोस्त थे और फिर हमने शादी करने का फैसला किया। हमारे परिवार भी पिछले 30 वर्षों से एक-दूसरे को जानते थे। हमारे पिता एक-दूसरे को जानते थे और फिर हम दोस्त बन गए। हम दोनों ने अपने माता-पिता की सहमति से शादी करने का फैसला किया। नताशा को पता था कि गौतम एक प्रसिद्ध क्रिकेटर हैं और हमेशा सुर्खियों में रहेंगे। इस बात ने नताशा को शुरू में परेशान किया हालांकि बाद में वह इन चीजों को समझ गई।


शुरू में नताशा को क्रिकेट में कोई रूचि नहीं थी और अधिकांश लड़कियों की तरह वह फैशन, कपड़े, मेकअप, ज्वेलरी में रुचि रखती हैं। लेकिन वर्षों तक गौतम और उनके सिंपल स्वभाव को जानने के बाद नताशा उनकी ओर आकर्षित हुई और उन्हें अपना जीवन साथी बनाने का फैसला किया। गौतम गंभीर 28 अक्टूबर 2011 को नताशा जैन के साथ शादी के बंधन में बंध गए।यह शादी गुड़गांव के फार्महाउस पर हुई थी, जिसमें केवल 100 मेहमानों की उपस्थिति थी।

इस शादी में केवल परिवार के करीबी सदस्यों और दोस्तों ने भाग लिया। नताशा एक स्थानीय बिजनेसमैन की बेटी हैं। नताशा बीबीए ग्रैजुएट हैं। साथ ही उन्होंने एडवर्टाइंजिंग और पब्लिक रिलेशन का कोर्स किया है। गंभीर और नताशा की शादी मेहंदी और संगीत सेरेमनी के साथ एक पारंपरिक पंजाबी रीति रिवाज से हुई थी। दुल्हन लाल लहंगे में कसी परी से कम नहीं लग रही थी, जबकि दूल्हा काले रंग के बंदगला में डैशिंग लग रहे थे।

गौतम और नताशा दो प्यारी बेटियों के माता-पिता हैं। बड़ी बेटी अजीन जिसका जन्म मई 2014 में हुआ जबकि छोटी बेटी का जन्म जून 2017 में हुआ था। गौतम गंभीर अपनी दोनों बेटियों को काफी प्यार करते हैं। हमेशा सोशल मीडिया पर अपनी बेटियों के साथ फोटो पोस्ट करते रहे हैं।

Next Story
Share it
Top