Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रोहित-विराट की कप्तानी को लेकर गौतम गंभीर का बड़ा बयान, बताया कौन है बेहतर कप्तान

क्रिकेट के बड़े-बड़े दिग्गज रोहित शर्मा और विराट कोहली की कप्तानी में खेले गए अलग-अलग मुकाबलों में बेहतर प्रदर्शन की तुलना करते हैं। तो इसी बीच अब भारतीय टीम के दिग्गज पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर ने भी इसी पर अपनी राय दी इस प्रकार दी है।

रोहित-विराट की कप्तानी को लेकर गौतम गंभीर का बड़ा बयान, बताया कौन है बेहतर कप्तान
X

खेल। विराट कोहली (Virat Kohli) के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को हाल ही में टी20 टीम का कप्तान बनाया गया है। भारतीय टी20 टीम के पूर्व कप्तान कोहली पिछले लंबे समय से अपने करियर को लेकर चर्चाओं में रहे हैं। उनके उपर ज्यादा वर्कलोड होने के कारण कोहली ने टी 20 की कप्तानी छोड़ने का निर्णय लिया था। क्रिकेट के बड़े-बड़े दिग्गज रोहित शर्मा और विराट कोहली की कप्तानी में खेले गए अलग-अलग मुकाबलों में बेहतर प्रदर्शन की तुलना करते हैं। तो इसी बीच अब भारतीय टीम के दिग्गज पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर ने भी इसी पर अपनी राय दी इस प्रकार दी है।

रोहित के खेल प्रदर्शन में एग्रेशन दिखता है-गौतम गंभीर

गौतम गंभीर ने विराट और रोहित की कप्तानी को लेकर प्रतिक्रिया दी है। मीडिया से बातचीत के दौरान गंभीर ने कहा, 'अभी रोहित शर्मा ने टी-20 की कप्तानी शुरू की है, इसलिए आपको थोड़ा इंतजार करना होगा। रोहित ने आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए 5 ट्रॉफी जीती हैं। आपको टी20 खेल में बहुत बार एक कदम आगे रहना होता है। हर कप्तान ये ही चाहता है की हम ये मुकाबला जीतें और रोहित शर्मा कभी मुकाबले को अपने हाथ से निकलने नहीं देते। रोहित के खेल प्रदर्शन में एग्रेशन दिखता है।

गंभीर ने रोहित शर्मा को बताया बेहतर

गंभीर का मानना है कि विराट कोहली के मुकाबल रोहित का खेल प्रदर्शन ज्यादा अच्छा है जिसके चलते रोहित थोड़े बेहतर कप्तान हो सकते हैं। रोहित को अच्छा बताते हुए गंभीर ने आगे कहा, 'जब आप इस स्तर पर मुकाबले खेलते हैं तब बहुत से दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। जितना आप उसकी चिंता करेंगे उतना ही और बेहतर प्रदर्शन करने में सफल रहेंगे। मुझे अच्छी तरह से पता है कि रोहित शर्मा को जिस तरह इतनी ज्यादा बैंकिंग मिली है वो भी युवा खिलाड़ियों को उतना ही अभी को बैक करेंगे।

Next Story