Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2020 : विराट कोहली जैसा आईपीएल में और कोई कप्तान नहीं! देखिए गौतम गंभीर ने और क्या कहा

IPL 2020 : गौतम गंभीर ने आरसीबी टीम मैनेजमेंट को लेकर कहा कि पूरी टीम सिर्फ विराट कोहली और डिविलियर्स के आस पास ही रहती है, इस सीजन एबी डिविलियर्स ने कुछ मैच विनिंग परियां खेली नहीं तो टीम और बुरी तरह बाहर होती। विराट कोहली को बतौर कप्तान जब जीत का श्रेय मिलेगा, तो हार की आलोचना

IPL 2020 : विराट कोहली जैसा आईपीएल में और कोई कप्तान नहीं! देखिए गौतम गंभीर ने और क्या कहा
X

IPL 2020 : भारतीय क्रिकेट टीम के सफल कप्तानों में शुमार विराट कोहली का आईपीएल सफर ज्यादा खास नहीं रहा है, न सिर्फ यूएई में खेला जा रहा आईपीएल 2020 बल्कि इससे पहले के सीजन भी आरसीबी टीम के लिए ज्यादा कुछ खास रहा नहीं है। दुनिया के बेस्ट प्लेयर्स से सजी हुई रहने वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम अभी तक आईपीएल का फाइनल खिताब नहीं जीत सकी है।

इस सीजन भी विराट कोहली की अगुवाई में आरसीबी टीम का प्रदर्शन अंत में फिर खराब होने लगा, और टीम प्लेऑफ में हैदराबाद के हाथों हारकर बाहर हो गई। पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर विराट कोहली की कप्तानी पर खूब बरसे हैं, और उन्होंने यहां तक कह दिया है कि अगर वह शीर्ष पर रहते तो विराट कोहली को कप्तानी से हटा देते।

गौतम गंभीर ने विराट कोहली की लचर कप्तानी पर कहा कि उन्होंने पूरे 8 साल से आरसीबी की कप्तानी की है, मुझे उनके अलावा कोई ऐसा कप्तान या प्लेयर बता दो जो एक टीम के साथ इतने लंबसे समय तक जुड़ा रहा हो और टीम को आईपीएल खिताब नहीं दिला सका हो। विराट कोहली को लेकर गौतम गंभीर ने अन्य टीमों का उदाहरण दिया, उन्होंने कहा कि मुंबई इंडियंस को रोहित शर्मा ने कई कप जिताए, धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स 3 बार खिताब जीती है। रोहित शर्मा का प्रदर्शन भी अगर ऐसा ही रहता तो शायद ही वह मुंबई इंडियंस में बने रहते।

गौतम गंभीर ने आरसीबी टीम मैनेजमेंट को लेकर कहा कि पूरी टीम सिर्फ विराट कोहली और डिविलियर्स के आस पास ही रहती है, इस सीजन एबी डिविलियर्स ने कुछ मैच विनिंग परियां खेली नहीं तो टीम और बुरी तरह बाहर होती। विराट कोहली को बतौर कप्तान जब जीत का श्रेय मिलेगा, तो हार की आलोचना भी उन्हें झेलनी होगी। आपको बता दें कि विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी टीम ने शुरुआत में शानदार प्रदर्शन किया था, टीम ने 10 मुकाबलों में 7 में जीत हासिल की थी।

आईपीएल प्लेऑफ में किस्मत से पहुंची आरसीबी टीम ने लगातार 5 मुकाबले हारे, और आईपीएल 2020 से बाहर हो गई। हैदराबाद के साथ हुए इस प्लेऑफ मुकाबले में विराट कोहली 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे, वहीं पूरी टीम 20 ओवरों में सिर्फ 131 रन ही बना सकी थी।

Next Story