Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान मिताली राज की भविष्यवाणी, ये टीम जीत सकती है टी20 विश्वकप

महिला टी 20 विश्वकप में भारतीय टीम शुक्रवार को आस्ट्रेलिया से भिड़ेगी। इससे पहले पूर्व कप्तान मिताली राज ने भविष्यवाणी की है। जिसमें कहा है कि आस्ट्रेलिया की टीम यह मुकाबला और विश्वकप जीत सकती है।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान मिताली राज की भविष्यवाणी, ये टीम जीत सकती है टी20 विश्वकपभारतीय महिला टीम की पूर्व कप्तान मिताली राज

भारतीय महिला टीम की पूर्व कप्तान मिताली राज महिला वूमेन टी 20 विश्वकप को लेकर बड़ा बयान दिया है। महिला टी 20 विश्वकप को लेकर भारत को प्रबल दावेदार बताया है। लेकिन भविष्यवाणी की है कि आस्ट्रेलिया की टीम टी20 विश्वकप को जीत सकती है।

आईसीसी महिला 20 विश्वकप का शुरुआती मुकाबला भारत और आस्ट्रेलिया के बीच शुक्रवार को खेला जाएगा। मैच के संबंध में मिताली राज ने कहा कि पहले मुकाबले में भी आस्ट्रेलिया की टीम जीत की प्रबल दावेदार है। इस मुकाबले में काफी रन बनेंगे और यह बेहद करीबी मैच होगा। उन्होंने कहा कि भारत भी कमजोर नहीं है। उनके पास कुछ बेहद प्रतिभावान खिलाड़ी हैं और मुझे लगता है कि यह काफी करीबी मुकाबला होगा और इसमें काफी रन बनेंगे। मिताली ने कहा कि आस्ट्रेलिया के टी20 रिकार्ड के कारण वे फायदे की स्थिति में हैं। भारत के खिलाफ पहला मैच जीतने की उनकी संभावना कुछ बेहतर हैं।

महिला क्रिकेट में आया है बदलाव

मिताली राज ने कहा कि का मानना है कि महिला क्रिकेट में सबसे बड़ा बदलाव यह आया है कि महिला खिलाड़ी भी अब युवा खिलाड़ियों के लिए आदर्श बनकर उभर रही हैं। मिताली ने 1999 में जब खेलना शुरू तो महिला क्रिकेट अधिक लोकप्रिय नहीं था जबकि शुक्रवार को भारत और आस्ट्रेलिया के बीच होने वाले टी20 विश्व कप के पहले मैच के लिए स्टेडियम के खचाखच भरा होने की उम्मीद है। भारत इस इस पूर्व कप्तान ने कहा, ''हमारे दिनों में, प्रेरणा के लिए सिर्फ पुरुष खिलाड़ी होते थे क्योंकि हमें टेलीविजन पर उन्हें ही खेलते हुए देखने को मिलता था। आज एक युवा लड़की महिला क्रिकेटर को आदर्श बना सकती है और मुझे लगता है कि यह सबसे बड़ा बदलाव है जो मैंने देखा है।

Next Story
Top