Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इस दिग्गज खिलाड़ी ने की भविष्यवाणी, कहा- इंग्लैंड में 3-2 से जीत दर्ज करेगा भारत

पूर्व भारतीय दिग्गज खिलाड़ी राहुल द्रविड़ ने कहा, "भारत बहुत अच्छी तरह से तैयार रहेगा। उसके पास ऑस्ट्रेलिया में मिली जीत का आत्मविश्वास है। भारत यह सीरीज 3-2 से जीत सकता है।मुझे लगता है कि भारत इस बार इंग्लैंड में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन करेगा।"

इस दिग्गज खिलाड़ी ने की भविष्यवाणी, कहा- इंग्लैंड में 3-2 से जीत दर्ज करेगा भारत
X

खेल। पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ ने कहा कि भारत इस साल इंग्लैंड के दौरे में पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 3-2 से जीत दर्ज करेगा और टीम के पास 2007 के बाद ब्रिटेन में जीत दर्ज करने का यह सर्वश्रेष्ठ मौका है।

बता दें कि, द्रविड़ इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीतने वाले आखिरी भारतीय कप्तान थे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार द्रविड़ ने एक वेबीनार के दौरान कहा, "मुझे वास्तव में लगता है कि इस समय भारत के पास सर्वश्रेष्ठ मौका है।" यह वेबीनार कोविड-19 से प्रभावित लोगों की मदद कर रहे लाइव एंड इंडिया नाम ट्रस्ट ने आयोजित किया था।

वहीं बेंगलुरू स्थिति राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख द्रविड़ ने कहा कि रविचंद्रन अश्विन बनाम बेन स्टोक्स का मुकाबला इस दिलचस्प सीरीज को और दिलचस्प बनाएगा। साथ ही उन्होंने कहा, उनकी (इंग्लैंड) गेंदबाजी को लेकर कोई सवाल ही पैदा नहीं होता। इंग्लैंड जैसा भी गेंदबाजी आक्रमण विशेषकर तेज गेंदबाजी आक्रमण उतारेगा, वो शानदार होगा। उनके पास कई विकल्प हैं।"

इसके साथ ही द्रविड़ ने आगे कहा, "लेकिन अगर आप उनके शीर्ष छह या सात बल्लेबाजों पर गौर करो तो आप वास्तव में एक विश्वस्तरीय बल्लेबाज के बारे में सोचोगे और वह जो रूट है।" उन्होंने कहा, "निश्चित तौर पर अन्य बल्लेबाज बेन स्टोक्स है जो अच्छा ऑलराउंडर है। लेकिन मुझे लगता है कि अश्विन को उसके खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करना चहिए और यह दिलचस्प मुकाबला होना चाहिए। मुझे पता है कि अश्विन ने भारत में स्टोक्स के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया था। लेकिन यह तब भी सीरीज का दिलचस्प मुकाबला होगा।"

दरअसल द्रविड़ का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने वाली भारतीय टीम के पास यह अच्छा मौका होगा। उन्होंने कहा, "भारत बहुत अच्छी तरह से तैयार रहेगा। उसके पास ऑस्ट्रेलिया में मिली जीत का आत्मविश्वास है, खिलाड़ियों को खुद पर काफी भरोसा है। कुछ खिलाड़ी पूर्व में इंग्लैंड में खेल चुके हैं। इस बार हमारी बल्लेबाजी काफी अनुभवी है। इसलिए यह संभवत: हमारे लिये सर्वश्रेष्ठ मौका है। भारत यह सीरीज 3-2 से जीत सकता है। मुझे लगता है कि भारत इस बार इंग्लैंड में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन करेगा।"

और पढ़ें
Next Story