Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भारतीय टीम के श्रीलंका दौरे से पहले राहुल द्रविड़ को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

राहुल द्रविड़ भारत के श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम के कोच हो सकते हैं। सीनियर खिलाड़ियों की टीम इस दौरान इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज खेल रही होगी और दूसरी भारतीय टीम को सीमित ओवरों की सीरीज के लिए श्रीलंका जाना होगा।

राहुल द्रविड़ को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी
X

राहुल द्रविड़ फाइल फोटो

खेल। भारतीय पूर्व कप्तान (Former Indian Captain) और दिग्गज खिलाड़ी राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के फैंस के लिए अच्छी खबर है। दरअसल कोविड-19 (Covid-19) के कारण क्रिकेट शेड्यूल (Cricket Schedule) में काफी बदलाव हुआ है। लेकिन इसके साथ ही ये भी मानना होगा कि इस दौरान भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने टीम चयन में काफी क्रिएटिविटी भी दिखाई है। इसीलिए तो जब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरभ गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा कि श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज (ODI Series) के लिए पूरी तरह से अलग टीम चुनी जाएगी इस बात की भी चर्चा शुरू हो गई है कि शायद इस टीम की कोचिंग राहुल द्रविड़ (Rahul dravid) करेंगे। भारतीय टीम जून से इंग्लैंड (England) के दौरे पर होगी और इसी बीच जुलाई में भारतीय टीम श्रीलंका में सीमित ओवरों की सीरीज भी खेलेगी। यहां वे खिलाड़ी चुने जाएंगे जो इंग्लैंड दौरे पर नहीं हैं। यानी पूरी तरह से एक अलग टीम।

बता दें कि, भारत को श्रीलंका में तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। इसके लिए पूरी तरह से अलग ही टीम चुनी जाएगी। इस दौरान विराट कोहली की कप्तानी में एक टीम रेड-बॉल सीरीज की तैयारी कर रही होगी।

जिसमें विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ी जो सीमित ओवरों की भारतीय टीम का अहम हिस्सा हैं, जो श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम के साथ नहीं होंगे। इसके साथ ही मुख्य कोच रवि शास्त्री, गेंदबाजी कोच भरत अरुण और बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ भी इंग्लैंड में ही होंगे।

इसी कारण से इस दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के कोच के लिए राहुल द्रविड़ का नाम सामने आ रहा है। दरअसल एक अंग्रीज न्यूज पोर्टल की रिपोर्ट ने इस बात की पुष्टि की है कि द्रविड़ के नाम पर चर्चा है। और इस बात की प्रबल संभावना है कि द्रविड़ टीम के साथ श्रीलंका जाएंगे। और उनके साथ नैशनल क्रिकेट अकादमी के कुछ लोग भी होंगे।

वहीं, श्रीलंका दौरे के लिए शिखर धवन, पृथ्वी साव, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, नवदीप सैनी, खलील अहमद, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव जैसे अव्वल खिलाड़ियों को चुना जा सकता है।

हालांकि, बीसीसीआई (BCCI) ने अभी तक टीम की घोषणा नहीं की है। इस बात में भी कोई शक नहीं है कि भारतीय टीम के पास वॉइट बॉल के कई अहम खिलाड़ी हैं।

Next Story