Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पूर्व कप्तान Ian Chappell ने गांगुली-धोनी से की कोहली की तुलना, जानें क्या बोले खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलियाई पूर्व कप्तान इयान चैपल (Ian Chappell) ने विराट कोहली की तुलना गांगुली और धोनी से की है। पूर्व कप्तान इयान चैपल ने कहा विराट कोहली अलग तरह के कप्तान हैं।

पूर्व कप्तान Ian Chappell ने गांगुली-धोनी से की कोहली की तुलना, जानें क्या बोले खिलाड़ी
X

खेल। ऑस्ट्रेलियाई (Australia) पूर्व कप्तान इयान चैपल (Ian Chappell) ने विराट कोहली की तुलना गांगुली और धोनी (Sourav Ganguly and MS Dhoni) से की है। पूर्व कप्तान इयान चैपल ने कहा विराट कोहली (Virat Kohli) अलग तरह के कप्तान हैं।उन्होंने टीम इंडिया टीम (Team India) की अगुवाई करते वक्त अपने उत्साह को कभी कम नहीं होने दिया और सफलतापूर्वक टीम की कमान संभाली। दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारत को 1-2 से हार मिलने के बाद भी विराट टेस्ट टीम की कप्तानी भी छोड़ दी थी। अब वो किसी भी फॉर्मेट के कप्तान नहीं हैं। तीनों फॉर्मेट में विराट एक बल्लेबाज के रूप में भारतीय टीम की ओर से खेलेंगे।

दो साल नहीं जड़ा कोई शतक

विराट कोहली (Virat Kohli) को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 2 साल से ज्यादा हो गया बिना शतक जड़े। ऐसे में उन पर काफी दबाव भी था। इसी वजह से उन्होंने पहले टी-20 की कप्तानी से इस्तीफा दिया। फिर इसके बाद उनसे वनडे की कप्तानी भी ले ली गई और अंत में उन्होंने खुद टेस्ट टीम की कप्तानी से भी इस्तीफा दे दिया।

सफल कप्तान रहे हैं कोहली

चैपल ने आगे लिखते हुए कहा कि, जब कोहली ने धोनी के बाद टीम इंडिया (Team India) की कमान संभाली तो एक बड़ा सवाल था कि क्या विराट का उत्साह और जोश कम हो जाएगा। वो एक कप्तान के रूप में टीम में रहते हुए कैसा प्रदर्शन करेंगे, लेकिन इसमें कोई संदेह नहीं है कि कोहली भारतीय टीम के कप्तान के रूप में एक अपवाद थे। उन्होंने अपने उत्साह पर रोख नहीं लगाई, लेकिन फिर भी वे भारत को अपनी कप्तानी में आगे ले गए। उप कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) की मदद से उन्होंने भारत को विदेशी सरजमीं पर वो सफलता हासिल करवाई, जो कोई और भारतीय कप्तान अब तक नहीं कर पाया था।

और पढ़ें
Kuldeep Sharma

Kuldeep Sharma

Sub Editor


Next Story