Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IPL 2019 Final : मुंबई से खिताबी भिडंत में पुराना हिसाब चुकता करने उतरेगी धोनी एण्ड कंपनी

IPL 2019 सीजन का वो वक्त आ ही गया जिसका इंतजार हर क्रिकेट प्रेमी को रहता है। रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स और मुम्बई इंडियंस के बीच खिताबी मुकाबला होगा। दोनों टीमों ने इस पूरे सीजन में दमदार प्रदर्शन किया। और लीग चरण में पहले व दूसरे स्थान पर रही।

IPL 2019 Final : मुंबई से खिताबी भिडंत में पुराना हिसाब चुकता करने उतरेगी धोनी एण्ड कंपनी

IPL 2019 (Indian Premier League) सीजन का वो वक्त आ ही गया जिसका इंतजार हर क्रिकेट प्रेमी को रहता है। रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स और मुम्बई इंडियंस के बीच खिताबी मुकाबला होगा। दोनों टीमों ने इस पूरे सीजन में दमदार प्रदर्शन किया। और लीग चरण में पहले व दूसरे स्थान पर रही।

बात करें दोनों टीमों के आईपीएल रिकॉर्ड की तो दोनों ही टीमों ने तीन-तीन बार ट्राफी पर कब्जा किया है। खास बात यह है कि दोनों टीमों के बीच तीन बार फाइनल भिडंत हुई है जिसमें 2013 और 2015 में बाजी मुंबई के हाथ लगी है।

आईपीएल के इस सीजन में धोनी एण्ड कंपनी ने रोहित एण्ड कंपनी से तीन बार मुकाबला किया और तीनों बार ही उन्हें हार का सामना करना पड़ा। इन तीन हार से एकतरफ जहां चेन्नई की टीम पर मनोवैज्ञानिक दबाव होगा वहीं मुंबई बुलंद हौसले के साथ मैदान में उतरेगी।

फाइनल मुकाबले में ये देखना दिलचस्प होगा कि मुंबई की टीम चेन्नई के स्पिनर इमरान ताहिर, हरभजन सिंह और रविंद्र जडेजा क्या रणनीति बनाकर उतरती है। जिस तरह से तीनों स्पिनरों ने क्वालीफायर मैच में दिल्ली का पुलिंदा बाधा उससे एक बात तो साफ है कि इनपर हावी हो पाना आसान नहीं होगा।

वहीं बुमराह के नेतृत्व में मुंबई का गेंदबाजी आक्रमण किसी भी टीम को परास्त कर सकता है। टीम की सबसे बड़ी मजबूती बल्लेबाजी है, सूर्य कुमार यादव, रोहित शर्मा, किरोन पोलार्ड और हार्दिक पाड्या ने अभी तक अपनी टीम के लिए कई मैच जिताउ पारियां खेली है।

चेन्नई का बल्लेबाजी दरोमदार फाफ डू प्लेसी, शेन वाटसन, सुरेश रैना और महेंद्र सिंह धोनी पर है, रायडु और जाधव का फार्म चिंताजनक है। फाइनल मुकाबले को लेकर निःसंदेह कहा जा सकता है कि दोनों टीमों में कांटे की टक्कर होगी। मैच शाम साढ़े सात बजे शुरू होगा।

Share it
Top