Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Deepak Chahar Birthday: दीपक चाहर का 28वां जन्मदिन, जानिए उनसे जुड़े रोचक तथ्य

Deepak Chahar Birthday : दीपक चाहर ने आईपीएल में कुल 34 मैच खेले हैं, उन्हें सबसे पहले 2016 में राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा था लेकिन उस सीजन में वह मात्र 2 मैच खेल सके थे। इसके बाद वह अगले सीजन में पुणे के लिए खेले, वहीं अगले वर्ष उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स ने 80 लाख में खरीदा था। इसके बाद अभी तक वह इसी टीम के साथ जुड़े हैं, और एक स्टार गेंदबाज बन चुके हैं।

Deepak Chahar Birthday: दीपक चाहर का 28वां जन्मदिन, जानिए उनसे जुड़े रोचक तथ्य
X

भारतीय तेज गेंदबाज दीपक चाहर का आज जन्मदिन है, चाहर आज 28वां जन्मदिन मना रहे हैं। दीपक चाहर का जन्मदिन 7 अगस्त 1992 को उत्तर प्रदेश के आगरा शहर में हुआ था। भारतीय क्रिकेटर दीपक चाहर आईपीएल के स्टार गेंदबाज है, और चेन्नई सुपर किंग्स के लिए कई शानदार परफॉरमेंस किए हैं। दीपक चाहर को चेन्नई सुपर किंग्स टीम ने 2018 आईपीएल के लिए 80 लाख रुपयों में खरीदा था, इसके बाद उन्हें अगले वर्ष के लिए भी रिटेन किया।

दीपक चाहर ने चेन्नई सुपर किंग्स टीम के लिए आईपीएल में 29 मैच खेले हैं, इसमें उन्होंने कुल 32 विकेट लिए हैं। दीपक चाहर ने आईपीएल के अंतिम सीजन में 22 विकेट लिए थे, जो उनका सबसे शानदार प्रदर्शन था। दीपक चाहर के कजिन भाई राहुल चाहर भी इंटरनेशनल क्रिकेटर हैं। आइए जानते हैं दीपक चाहर से जुड़े रोचक तथ्य।

दीपक चाहर के पिता लोकेन्द्र सिंह चाहर एयरफोर्स में सर्विस करते थे, एक वेबसाइट के अनुसार दीपक चाहर के पिता ने अपनी नौकरी इसलिए छोड़ दी थी ताकि वह पूरा ध्यान अपने बेटे के करियर पर लगा सके। दीपक चाहर की मां फ्लोरेंस एक वकील है।

दीपक चाहर ने आईपीएल में कुल 34 मैच खेले हैं, उन्हें सबसे पहले 2016 में राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा था लेकिन उस सीजन में वह मात्र 2 मैच खेल सके थे। इसके बाद वह अगले सीजन में पुणे के लिए खेले, वहीं अगले वर्ष उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स ने 80 लाख में खरीदा था। इसके बाद अभी तक वह इसी टीम के साथ जुड़े हैं, और एक स्टार गेंदबाज बन चुके हैं।

दीपक चाहर की बहन मालती चाहर एक मॉडल है, और कई टीवी विज्ञापनों में नजर आ चुकी है। मालती चाहर आईपीएल मैचों में भी भाई का हौसला बढ़ाने के लिए कई बार स्टेडियम में मौजूद रहती है।

दीपक चाहर ने 3 वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट मैच खेले हैं, इसमें उन्होंने 2 विकेट हासिल किए हैं। दीपक चाहर ने टी20 में शानदार खेल दिखाया, और 10 टी20 मैचों में 17 विकेट चटकाए हैं।

Next Story