Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इस तेज गेंदबाज ने रच दिया इतिहास, फर्स्ट श्रेणी में पूरे किए 1000 विकेट

जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने इतिहास रच दिया है। वह सोमवार को 1000 प्रथम श्रेणी विकेट लेने वाले क्लब में शामिल हो गए हैं।

इस तेज गेंदबाज ने रच दिया इतिहास, फर्स्ट श्रेणी में पूरे किए 1000 विकेट
X

जेम्स एंडरसन 1000 प्रथम श्रेणी विकेट लेने वाले क्लब में शामिल हो गए हैं।

खेल। इंग्लैंड (England) के पेसर जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने इतिहास रच दिया है। वह सोमवार को 1000 प्रथम श्रेणी विकेट लेने वाले क्लब में शामिल हो गए हैं। दरअसल लंकाशायर (Lancashire) की ओर से काउंटी चैंपियनशिप (County Championship) में खेलते हुए उन्होंने केंट के खिलाफ उन्होंने ये उपलब्धि अपने नाम की। साथ ही उनके हजारवें शिकार बने थे हीनो कुन।

एंडरसन इंटरनेशनल क्रिकेट (International Cricket) का बड़ा चेहरा हैं, जहां उनके नाम 617 विकेट दर्ज हैं। साथ ही अपने पहले सात ओवर में एंडरसन ने महज पांच रन देकर तीन विकेट अपने नाम किए तो साथ ही दूसरे ओवर में उन्होंने 10 ओवर में सात विकेट चटका दिये। जिसके लिए सिर्फ 19 रन ही खर्च किए।

1000 विकेट किए अपने नाम

इसके साथ ही बता दें कि एंडरसन हजार प्रथम श्रेणी विकेट लेने वाले अभी तक सिर्फ 14वें खिलाड़ी हैं। इतना ही नहीं 14 गेंदबाजों में सिर्फ पांच खिलाड़ी ही तेज गेंदबाज थे। वहीं एंडरसन से पहले एंडी कैडिक (2005), मार्टिन बिकनेल (2004) डेवॉन माल्कम (2002) और वसीम अकरम ने ही कारनामा किया है।

घरेलू सीरीज में इंग्लैंड को उम्मीदें

एंडरसन जिस लय में गेंदबाजी करते हैं उससे लगता ही नहीं है कि वह 38 साल के हैं। उनकी गेंदबाजी स्टाइल काफी बेहतरीन है। भारत के खिलाफ चार अगस्त से शुरु होने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज और उसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साल के आखिर में होने वाले एशेज में इंग्लैंड टीम की नजरें एंडरसन पर ही हैं। इंग्लिश टीम उनसे काफी उम्मीद लगाए बैठी है।

Next Story