Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

एक बार फिर PAK क्रिकेट का भविष्य अंधेरे में, NZ के बाद England भी बढ़ाएगा पाकिस्तान की मुश्किलें

वहीं आगामी वर्ल्ड कप से पहले दो टी20 मुकाबलों के लिए इंग्लैंड टीम को पाकिस्तान के दौरे पर जाना था लेकिन उनका ये दौरा रद्द होते नजर आ रहा है।

एक बार फिर PAK क्रिकेट का भविष्य अंधेरे में, NZ के बाद England भी बढ़ाएगा पाकिस्तान की मुश्किलें
X

खेल। आए दिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं। दरअसल शुक्रवार को न्यूजीलैंड टीम (New Zealand) के अचानक मैच से ठीक पहले दौरा रद्द करने के बाद एक बार फिर पाकिस्तान में क्रिकेट का भविष्य अधर में दिखाई दे रहा है। वहीं आगामी वर्ल्ड कप (T20I World Cup 2021) से पहले दो टी20 मुकाबलों के लिए इंग्लैंड टीम (England Team) को पाकिस्तान के दौरे पर जाना था लेकिन उनका ये दौरा रद्द होते नजर आ रहा है।

24-48 के बीच फैसला

वहीं इस पूरे मामले पर इंग्लैंड क्रिकेट एंड वेल्स ने अपने बयान में कहा कि हम इस स्थिति को पूरी तरह से समझने के लिए अपनी टीम से लगातार संपर्क कर रहे हैं। इसके साथ ही ईसीबी अगले 24-48 घंटे में फैसला करेगा कि इंग्लैंड टीम का दौरा आगे बढ़ाना चाहिए कि नहीं।

वर्ल्डकप की तैयारी के लिए सीरीज

बता दें कि इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच ये सीरीज एक तरह से वर्ल्डकप की तैयारी के लिए थी। क्योंकि ईसीबी ने अपने खिलाड़ियों को फरमान जारी किया था कि टी20 वर्ल्डकप में शामिल सभी खिलाड़ियों को पाकिस्तान जाना होगा। जहां उसे पाक के खिलाफ सीरीज खेलनी है। इसके साथ ही ये भी कहा जा रहा था कि आईपीएल के प्लेऑफ मुकाबले में इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी हिस्सा नहीं लेते, क्योंकि सीरीज और आईपीएल के प्लेऑफ की टाइमिंग एक ही पर निर्धारित है।

इंग्लैंड टीम के दौरे के अनुसार इंग्लिश खिलाड़ियों को 9 अक्टूबर को पाकिस्तान पहुंचना है। इसके बाद 14 और 15 अक्टूबर को दोनों टीमों के बीच टी20 के दो मुकाबले खेले जाने हैं। जबकि आईपीएल 2021 का प्लेऑफ मुकबला 10 अक्टूबर को खेला जाना है।

पहले भी न्यूजीलैंड ने दौरा रद्द किया था

गौरतलब है कि न्यूजीलैंड टीम पाकिस्तान दौरे पर गई, जहां उसे सीरीज के पहले वनडे मैच शुरु होने से ठीक पहले शुक्रवार को सुरक्षा को खतरे का हवाला देते हुए पाकिस्तान का दौरा रद्द करना पड़ा। वहीं ये पिछले 18 सालों में न्यूजीलैंड का पाकिस्तान का पहला दौरा था। बता दें कि 2002 में भी न्यूजीलैंड ने कराची में टीम होटल के बाहर बम धमाके के बाद अपना दौरा बीच में ही रद्द कर दिया था।

और पढ़ें
Next Story