Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Emirates Premier League T20 में KKR और Mumbai Indians की एंट्री, 2022 में खेला जाएगा पहला सीजन

कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के मालिकों ने यूएई की टी20 लीग में नई टीमें खरीदी हैं।

Emirates Premier League T20 में KKR और Mumbai Indians की एंट्री, 2022 में खेला जाएगा पहला सीजन
X

खेल। कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata knight Riders) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के मालिकों ने यूएई की टी20 लीग (Emirates Premier League T20) में नई टीमें खरीदी हैं। जो कि अगले साल यूएई की टी20 लीग में खेलते नजर आएंगी। अमीरात क्रिकेट बोर्ड (Emirates Cricket Board) ने लीग के लिए 6 टीमों को सैंक्शन किया है जिसमें मुंबई और केकेआर के साथ डील लगभग तय है। इके साथ ही बोर्ड लीग का आयोजन जनवरी-फरवरी में होने के अनुमान रहा। हालांकि, अगले साल लीग का पहला सीजन खेला जाएगा।

बता दें कि, अमीरात क्रिकेट बोर्ड ने इस साल अगस्त तक प्रीमियर टी20 लीग का ऐलान किया था। लेकिन उस दौरान उन्होंने इसे लेकर किसी तरह की कोई जानकारी नहीं दी थी। हालांकि, चीजें अब काफी आगे बढ़ गई हैं, और बोर्ड ने अपने 6 टीमों के साथ शुरुआत करने का फैसला किया है। वहीं केकेआर और मुंबई इंडियंस की तरफ से कोई आधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है।

इन दोनों फ्रेंचाइजियों के अलावा कैपरी ग्लोबल भी टीम खरीदने की रेस में शामिल है। कैपरी ग्लोबल ने टीम खरीदने के लिए भी बोली लगाई थी लेकिन सफल नहीं हो पाए। हालांकि, इस लिस्ट बिगबैश की टीम सिडनी सिक्सर्स और दिल्ली कैपिटल्स के सह-मालिक भी टीम खरीदने में दिलचस्पी दिखा चुके हैं।

गौरतलब है कि लीग में मैच डबल राउंड रॉबिन खेला जाएगा। इसमें 34 मुकाबलें होंगे इनमें से चार टीमें ही नॉकआउट में पहुंचेंगी जिसमें क्वालिफायर, एलिमिनेटर और फाइनल खेला जाएगा। अभी तक ये तय नहीं है कि खिलाड़ियों को ऑक्शन में लाया जाएगा।

Next Story