Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

मैथ्यू वेड ने रचा इतिहास, ऐसा कारनामा करने वाले ऑस्ट्रेलिया के पहले खिलाड़ी बने

ऑस्ट्रेलिया 'ए' की ओर से खेलते हुए मैथ्यू वेड ने लिस्ट ए क्रिकेट में डर्बीशायर के खिलाफ अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेलते हुए 155 रन बनाए। इस मैच में मैथ्यू वेड ने महज 45 गेंदों में शतक लगाया, जो ऑस्ट्रेलियाई द्वारा लिस्ट ए क्रिकेट में सबसे तेज शतक है।

मैथ्यू वेड ने रचा इतिहास, ऐसा कारनामा करने वाले ऑस्ट्रेलिया के पहले खिलाड़ी बनेDerbyshire vs Australia A Matthew Wade fastest century by an Australian in List A cricket

List A Cricket

ऑस्ट्रेलिया 'ए' की ओर से खेलते हुए मैथ्यू वेड ने लिस्ट ए क्रिकेट में डर्बीशायर के खिलाफ अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेलते हुए 155 रन बनाए। उनकी इस पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया 'ए' ने 284 रनों के लक्ष्य को 88 गेंद पहले हासिल कर लिया। इस मैच में मैथ्यू वेड ने महज 45 गेंदों में शतक लगाया, जो ऑस्ट्रेलियाई द्वारा लिस्ट ए क्रिकेट में सबसे तेज शतक है।

इससे पहले यह रिकॉर्ड डेविड हसी के नाम था। हसी ने ट्रेंट ब्रिज में 2009 में समरसेट के खिलाफ नॉटिंघमशायर के लिए 49 गेंदों में शतक बनाया था। मैथ्यू वेड ने 155 रन 77 गेंदों में पूरा किया। जिसमें 14 चौके और 11 छक्के शामिल थे। वेड ने केवल 20 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया।

वेड ने पूरी पारी के दौरान अपने आक्रामक इरादे को बरकरार रखा और उन्होंने केवल 68 गेंदों में अपने 150 रन पूरे किए। उनका पिछला सर्वोच्च लिस्ट ए स्कोर दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ 2015 में ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलते हुए 130 रन था। लिस्ट ए क्रिकेट में सबसे तेजी से 150 रन बनाने का रिकॉर्ड एबी डिविलियर्स के नाम है।

जिन्होंने 64 गेंदों में यह कारनामा किया है। वुड ने यह रिकॉर्ड 68 गेंदों में बनाया। बता दें कि मैथ्यू वेड ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापस आने के लिए काफी मेहनत कर रहे हैं। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया 'ए' का इंग्लैंड दौरा उनके बहुत काम आ रहा है। बाएं हाथ के बल्लेबाज विशेषज्ञ सलामी बल्लेबाज के रूप में बल्ले से चमक रहे हैं जबकि पीटर हैंड्सकॉम्ब विकेटकीपर की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं।

Share it
Top