Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

CSK vs KKR: ड्वेन ब्रावो ने बनाया नया रिकॉर्ड, इस मामले में बने...

आईपीएल सीजन 15 (IPL Season 15) की शुरुआत धमाकेदार अंदाज में हुई। टूर्नामेंट में पहला मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के बीच खेला गया।

CSK vs KKR: ड्वेन ब्रावो ने बनाया नया रिकॉर्ड, इस मामले में बने...
X

खेल। आईपीएल सीजन 15 (IPL Season 15) की शुरुआत धमाकेदार अंदाज में हुई। टूर्नामेंट में पहला मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के बीच खेला गया। केकेआर ने इस मुकाबले में सीएसके को 6 विकेट से मात दी। चेन्नई को मिली हार के बाद भी ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) के नाम एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया है। ब्रावो अब आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं। ब्रावो ने इस मामले में लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) की बराबरी कर ली है। उन्होंने केकेआर के खिलाफ घातक गेंदबाजी करते हुए 3 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया।

पहुंचे पहले नंबर पर

वानखेड़े में खेले गए आईपीएल के पहले ही मुकाबले में शानदार टीम चेन्नई को हार मिली। इस मुकाबले में ब्रावो की गेंदबाजी का जलवा देखने को मिला। उन्होंने इस मुकाबले में 3 विकेट चटकाए। अब ब्रावो भी सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में दिग्गज तेज गेंदबाज मलिंगा के साथ शीर्ष पर काबिज हैं। ब्रावो ने अब तक आईपीएल 151 मुकाबले खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 170 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया है। जबकि मलिंगा ने आईपीएल के 122 मुकाबलों में 170 विकेट चटकाए हैं। अगर मुकाबलों के हिसाब से देखा जाए तो मलिंगा पहले नंबर पर काबिज हैं।

आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट झटकने वाले गेंदबाज

1. लसिथ मलिंगा और ड्वेन ब्रावो -170

2. अमित मिश्रा-166

3. पीयूष मिश्रा-157

4. हरभजन सिंह-150

और पढ़ें
Kuldeep Sharma

Kuldeep Sharma

Sub Editor


Next Story