Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर उत्तराखंड क्रिकेट टीम के हेड कोच नियुक्त

Wasim Jaffer : वसीम जाफर ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 31 टेस्ट मैच और 2 वनडे मैच खेले हैं। वसीम जाफर ने 31 टेस्ट मैचों में 1944 रन बनाए हैं, इसमें 2 दोहरे शतक और 5 शतक शामिल है। वसीम जाफर घरेलु क्रिकेट रणजी ट्रॉफी में लीडिंग स्कोरर भी रहे हैं। वसीम जफर ने मार्च 2020 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास की घोषणा की थी।

पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर उत्तराखंड क्रिकेट टीम के कोच नियुक्त
X

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर (Wasim Jaffer) अब एक बड़ी जिम्मेदारी निभाते हुए नजर आएंगे, वह उत्तराखंड क्रिकेट टीम (Uttarakhand Cricket Team) में मुख्य भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे। दरअसल पूर्व क्रिकेटर वसीम जफर को उत्तराखंड स्टेट टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। वसीम जाफर को आगामी डोमेस्टिक सीजन 2020-21 के लिए कॉन्ट्रैक्ट पर रखा गया है, फिलहाल उनका कॉन्ट्रैक्ट एक साल का है।

वसीम जाफर का किसी स्टेट टीम में मुख्य कोच की भूमिका में पहला अनुभव होगा। इससे पहले वह बांग्लादेश क्रिकेट के यंग क्रिकेटर्स के बैटिंग कोच रह चुके हैं, उनसे सीखने वाले कई बांग्लादेशी यंग क्रिकेटर्स अंडर 19 विश्वकप विजेता टीम में शामिल थे।

वसीम जाफर ने इसको लेकर खुशी जाहिर की, और कहा कि वह नए चैलेंज को लेकर उत्साहित है। उन्होंने कहा कि मैंने बांग्लादेश और कई टीमों में कोचिंग की है, लेकिन बतौर हेड कोच यह मेरा पहला अनुभव होगा जो मेरे लिए एक नए तरह का चैलेंज होगा।

वसीम जाफर क्रिकेट करियर

वसीम जाफर ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 31 टेस्ट मैच और 2 वनडे मैच खेले हैं। वसीम जाफर ने 31 टेस्ट मैचों में 1944 रन बनाए हैं, इसमें 2 दोहरे शतक और 5 शतक शामिल है। वसीम जाफर घरेलु क्रिकेट रणजी ट्रॉफी में लीडिंग स्कोरर भी रहे हैं। वसीम जफर ने मार्च 2020 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास की घोषणा की थी।

Next Story