Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Faf Du Plessis ने T20 World Cup के आयोजन पर दिया सुझाव, कहा- 2 हफ्तों तक रहेंगे अलग

Faf Du Plessis : डुप्लेसिस ने कहा-कि आप क्रिकेट वर्ल्ड कप से पहले 14 दिन तक क्रिकेट्स को अलग अलग रख सकते हैं, और क्रिकेट के आयोजन के बाद भी 14 दिनों तक क्रिकेट्स को अलग अलग रख सकते हैं।

Faf Du Plessis ने T20 World Cup के आयोजन पर दिया सुझाव, कहा- 2 हफ्तों तक रहेंगे अलग
X

साउथ अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के पूर्व कप्तान फाफ डुप्लेसिस (Faf Du Plessis) ने इस वर्ष ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने वाले T20 विश्व कप (ICC T20 Cricket World Cup 2020) को लेकर अपने सुझाव प्रस्तुत किए हैं। इस समय कोरोनावायरस (Coronavirus) का खतरा पूरे विश्व पर मंडरा रहा है, सभी बड़े देशों ने संक्रमण को रोकने हेतु (Coronavirus Pandemic) विदेश यात्राओं (Travel Policy After Coronavirus) पर प्रतिबंध लगा रखे हैं।

सभी देशों में अन्य सेक्टर्स के साथ क्रिकेट जगत पर भी बुरा असर पड़ा है, और करीब पिछले दो महीनों से कहीं पर भी क्रिकेट मैच आयोजित नहीं हो रहे हैं। वर्तमान ही नहीं बल्कि भविष्य में होने वाले आईसीसी के बड़े इवेंट्स (ICC Cricket Calendar 2020-21) पर स्थगन का खतरा मंडरा रहा है, इसमें सबसे बड़ा टूर्नामेंट है टी20 क्रिकेट वर्ल्ड कप (Cricket World Cup 2020)।

ऑस्ट्रेलिया (Australia) में आयोजित होने जा रहे क्रिकेट वर्ल्ड कप की शुरुआत 18 अक्टूबर (T20 Cricket World Cup Schedule) से होने है लेकिन अभी इसके आयोजन पर खतरा मंडरा रहा है। इसी को लेकर पूर्व साउथ अफ़्रीकी कप्तान फाफ डुप्लेसिस (Former Captain Faf Du Plessis) ने कुछ सुझाव दिए हैं।

फाफ डुप्लेसिस ने कहा 14 दिनों तक क्रिकेटर्स को रख सकते हैं अलग

बांग्लादेश के कप्तान तमीम इकबाल के साथ चर्चा में फाफ डुप्लेसिस ने ये बात कही। डुप्लेसिस ने कहा- कि आप क्रिकेट वर्ल्ड कप से पहले 14 दिन तक क्रिकेट्स को अलग अलग रख सकते हैं, और क्रिकेट के आयोजन के बाद भी 14 दिनों तक क्रिकेट्स को अलग अलग रख सकते हैं।

Also Read- लोगों ने कहा MS Dhoni बूढ़े हो गए, धोनी की मां ने दिया जवाब !

फाफ डुप्लेसिस ने कहा ऑस्ट्रेलिया में कम केस लेकिन फिर भी मुश्किल

फाफ डुप्लेसिस ने कहा कि बाकी देशों के मुकाबले ऑस्ट्रेलिया में कोरोनावायरस कंट्रोल में हैं, और ऑस्ट्रेलिया अधिक प्रभावित नहीं है लेकिन फिर भी अन्य देशों की टीमों को लाकर क्रिकेट वर्ल्ड कप आयोजन करना थोड़ा मुश्किल होगा।

ऑस्ट्रेलिया में भी इसका आयोजन उनके लिए खतरा साबित हो सकता है, इसलिए इसमें कई तरह की सावधानियां बरतने की जरुरत भी है। आपको बता दें कि भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला भी कोरोनावायरस के चलते स्थगित हो गई थी।

Next Story