Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली में शुरू हुआ क्रिकेट, सेनेटाइजर्स और मास्क पहनकर ग्राउंड में उतरे क्रिकेटर

दिल्ली और एनसीआर में कई क्रिकेट क्लब्स में लॉकडाउन का पालन करने के साथ क्रिकेट खेलने की अनुमति दी गई है, इन मैचों में क्रिकेटर्स के पास सेनेटाइजर्स और मास्क होना जरुरी है। क्रिकेट मैदान में एंट्री से पहले उनके टेम्प्रेचर की भी जांच की जा रही है।

दिल्ली में शुरू हुआ क्रिकेट, सेनेटाइजर्स और मास्क पहनकर उतरे क्रिकेटर

कोरोनावायरस के कारण देश में लॉकडाउन लगा हुआ है, इस कारण पिछले ढाई महीनों से सभी अंतर्राष्ट्रीय और घरेलु क्रिकेट स्थगित है। भररत में खेली जाने वाली सबसे बड़ी क्रिकेट लीग आईपीएल 2020 भी कोरोना के कारण स्थगित है, लेकिन अब आईसीसी और सभी क्रिकेट बोर्ड क्रिकेट को फिर से शुरू करने पर विचार कर रहे हैं।

खुशी की खबर है कि इंग्लैंड क्रिकेट टीम के गेंदबाज कल लॉकडाउन के बाद पहली बार अभ्यास करने उतरे, इस दौरान सभी ने नियमों का पालन किया और सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर रखा। भारत में भी बीसीसीआई क्रिकेटर्स के अभ्यास को पुनः शुरू करने पर विचार कर रहा है, इससे पहले आज दिल्ली में क्रिकेट क्लब में मैच खेला जाने लगा है।

दिल्ली /एनसीआर में क्रिकेट क्लब खुले

दिल्ली और एनसीआर में कई क्रिकेट क्लब्स में लॉकडाउन का पालन करने के साथ क्रिकेट खेलने की अनुमति दी गई है, इन मैचों में क्रिकेटर्स के पास सेनेटाइजर्स और मास्क होना जरुरी है। एबीपी में छपी खबर के अनुसार नजफगढ़ स्थित एक ग्राउंड के ओनर ने कहा कि क्रिकेट मैच के दौरान क्रिकेटर्स की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जा रहा है, और गेंद पर लार या पसीना लगाने को लेकर सभी क्रिकेटर्स को मना कर दिया गया है।

अंपायर ने भी पहना खास हेलमेट

इन क्रिकेट मैचों के दौरान अंपायर ने भी सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा, और साथ में सेनेटाइजर्स की बोतल रखी। अंपायरिंग के दौरान उन्होंने एक खास तरह का हेलमेट पहना हुआ था, जिसके आगे प्लास्टिक का कवच बना हुआ था जो कोरोना के संक्रमण को रोकने हेतु बनाया गया था। क्रिकेटर्स को इस दौरान निर्देश भी दिए गए कि वह अपनी कोई भी चीज, साथी खिलाड़ियों के साथ साझा नहीं करें।

क्रिकेट मैदान में एंट्री से पहले उनके टेम्प्रेचर की भी जांच की जा रही है। आपको बता दें कि आईसीसी ने भी क्रिकेट को शुरू करने हेतु गाइडलाइन्स जारी की है, जिसे कई सलाहकारों के साथ मिलकर तैयार किया गया है।

Next Story
Top