Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus की वजह से ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट में आया वित्तीय संकट! वर्ल्ड कप स्थगित होने पर बढ़ेगा नुकसान

Coronavirus: आईपीएल 2020 भी कोरोना के कारण अनिश्चितकाल के लिए स्थगित है, जिस कारण आयोजकों और स्पोंसर्स को बहुत नुकसान उठाना पड़ रहा है। ऑस्ट्रेलिया में भी कोरोना का कहर उनके क्रिकेट बोर्ड (Cricket Australia) पर पड़ रहा है। ऑस्ट्रेलिया की लोकल मीडिया की माने तो, कोरोनावायरस ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के लिए वित्तीय संकट लेकर आया है।

Coronavirus की वजह से ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट में आया वित्तीय संकट! वर्ल्ड कप स्थगित होने पर बढ़ेगा नुकसान
X

Coronavirus: कोरोनावायरस महामारी इस समय पूरी दुनिया के लिए चिंता का सबब बना हुआ है। सभी बड़े देश बड़े प्रोजेक्ट्स पर रोक लगाकर इस महामारी से लड़ने में लगे हुए हैं। अमेरिका, इंग्लैंड, इटली जैसे बड़े देश भी इस महामारी को लेकर बैकफुट पर है। कोरोनावायरस इन बड़े देशों में लोगों की जान लेने के साथ देश को आर्थिक संकट में भी धकेल रहा है। खेल जगत भी इस महामारी के प्रहार से अछूता नहीं है, भारत समेत सभी देशों ने अपने यहां सभी तरह की खेल गतिविधियों को रोक दिया है।

आईपीएल 2020 (Indian Premier League) भी कोरोना के कारण अनिश्चितकाल के लिए स्थगित है, जिस कारण आयोजकों और स्पोंसर्स को बहुत नुकसान उठाना पड़ रहा है। ऑस्ट्रेलिया में भी कोरोना का कहर उनके क्रिकेट बोर्ड (Cricket Australia) पर पड़ रहा है। ऑस्ट्रेलिया की लोकल मीडिया की माने तो, कोरोनावायरस ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के लिए वित्तीय संकट लेकर आया है।

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट सैलरी में करेगा कटौती!

खबरों की माने तो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 30 जून तक क्रिकेटर्स को उनके वेतन का 20 फीसदी ही देने का फैसला लिया है। गुरूवार को क्रिकेट बोर्ड ने कहा था कि कोरोना महामारी के कारण सबसे अधिक नुकसान खेलों के मामले में क्रिकेट को ही हुआ है। कोरोना के कारण ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड को बड़ा आर्थिक नुकसान हुआ है। हालांकि क्रिकेटर्स की आय में कटौती करने को लेकर बोर्ड की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

टी20 वर्ल्ड कप स्थगित बढ़ाएगा मुश्किल

ऑस्ट्रेलिया में इस वर्ष अक्टूबर से आईसीसी टी20 क्रिकेट वर्ल्ड कप का आयोजन होना है, लेकिन इस महामारी के कारण जो स्थिति बनी हुई है उसके बाद इसके आयोजन पर भी खतरा मंडरा रहा है। अगर ऑस्ट्रेलिया में होने वाला टी20 वर्ल्ड कप भी स्थगित होता है, तो ये क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पर पड़ने वाले संकट को बढ़ा देगा। हालांकि वर्ल्ड कप का आयोजन स्थगित या कैंसिल होने पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को कुल कितना नुकसान होगा, इस पर अभी कुछ साफ नहीं है।

ऑस्ट्रेलिया में कोरोनावायरस

ऑस्ट्रेलिया में शनिवार तक कोरोनावायरस संक्रमित लोगों की संख्या 6565 हो गई है, जबकि अब तक 69 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि ऑस्ट्रेलिया में कोरोना संक्रमित 4 हजार से अधिक लोग ठीक हो चुके हैं और सिर्फ 2333 एक्टिव केस हैं।



Next Story