Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2020 : सुपर ओवर से पहले इस वजह से गुस्से में थे यूनिवर्सल बॉस क्रिस गेल

Chris Gayle : वैसे सुपर ओवर से पहले मैच किंग्स 11 पंजाब टीम आसानी से जीतती हुई नजर आ रही थी, लेकिन बुमराह और बोल्ड की गेंदबाजी के आगे पंजाब के बल्लेबाज जीत नहीं दर्ज सके। गनीमत रही कि पंजाब स्कोर को बराबर करने में सफल रही, और मैच सुपर ओवर तक जा पहुंचा।

IPL 2020 : सुपर ओवर से पहले इस वजह से गुस्से में थे यूनिवर्सल बॉस क्रिस गेल
X

क्रिकेट इतिहास में 18 अक्टूबर तारीख अपने सुपर ओवर की वजह से जाना जाएगा, इस दिन रिकार्ड्स 3 सुपर ओवर हुए थे। पहला सुपर ओवर मैच सनराइजर्स हैदराबाद बनाम केकेआर टीम के बीच हुआ, जिसमे केकेआर ने बाजी मारी। किंग्स 11 पंजाब बनाम मुंबई इंडियंस के बीच दूसरे मैच में 1 नहीं बल्कि 2 सुपर ओवर हुए। जी हां, मैच टाई होने के बाद सुपर ओवर भी टाई हो गया जबकि मुंबई इंडियंस को जीत के लिए सुपर ओवर में 6 रन चाहिए थे।

दूसरे सुपर ओवर के हीरो क्रिस गेल और मयंक अग्रवाल रहे, जिन्होंने 12 रनों के लक्ष्य को 2 गेंद शेष रहते हुए ही हासिल कर लिया। क्रिस गेल ने सुपर ओवर की शुरुआत की, और क्रिस गेल एकलौते बल्लेबाज भी थे जिन्होंने तीनों सुपर ओवर में छक्का जड़ा।

वैसे सुपर ओवर से पहले मैच किंग्स 11 पंजाब टीम आसानी से जीतती हुई नजर आ रही थी, लेकिन बुमराह और बोल्ड की गेंदबाजी के आगे पंजाब के बल्लेबाज जीत नहीं दर्ज सके। गनीमत रही कि पंजाब स्कोर को बराबर करने में सफल रही, और मैच सुपर ओवर तक जा पहुंचा। क्रिस गेल भी इसी को लेकर गुस्से में थे, दरअसल मैच के बाद उन्होंने कहा कि वह सुपर ओवर में नर्वस नहीं थे बल्कि गुस्से में थे कि स्थिति ऐसी बन गई जबकि मैच हम जीत रहे थे।

आपको बता दें कि किंग्स 11 पंजाब क्रिस गेल को शुरूआती मैचों में मौका नहीं दे रही थी, वहीं 2 मैचों में वह तबियत खराब होने की वजह से नहीं खेल रहे थे। हॉस्पिटल से लौटे क्रिस गेल ने 2 मैच खेले, और दोनों में आकर्षित पारी खेलकर बता दिया कि उन्हें यूनिवर्सल बॉस की उपाधि ऐसे ही नहीं मिली है।

क्रिस गेल ने गेंदबाज मोहम्मद शमी की भी तारीफ की, जिन्होंने परफेक्ट यॉर्कर गेंदों से सुपर ओवर में 5 रनों को डिफेंड किया। पंजाब टीम के लिए अच्छी बात ये हैं कि उनके कप्तान लोकेश राहुल निरंतर बड़े स्कोर बना रहे हैं, और लय में नजर आ रहे हैं। वहीं क्रिस गेल की फॉर्म देखकर टीम को उम्मीद है कि वह टॉप 4 में अपनी जगह जरूर बना सकेगी।

Next Story