Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Champions Trophy 2025: एक बार फिर अधर में पाकिस्तान क्रिकेट का भविष्य, चैंपियंस ट्रॉफी पर ICC का बयान

दरअसल आईसीसी का कहना है कि उसे पाकिस्तान में 2025 की चैंपियंस ट्रॉफी बिल्कुल सही तरीके से होने की उम्मीद है। साथ ही किसी भी टीम को वहां जाने में कोई दिक्कत नहीं होगी।

Champions Trophy 2025: एक बार फिर अधर में पाकिस्तान क्रिकेट का भविष्य, चैंपियंस ट्रॉफी पर ICC का बयान
X

खेल। लंबे समय के बाद पाकिस्तान (Pakistan) में आईसीसी (ICC) इवेंट होने जा रहा है। आईसीसी के शेड्यूल के अनुसार 2025 की चैंपियंस ट्रॉफी पाकिस्तान (ICC Championship Trophy 2025) में होनी है। हालांकि, भारतीय टीम इसमें हिस्सा लेगी या नहीं इस पर अभी कुछ तय नहीं है। लेकिन चैंपियंस ट्रॉफी के आयोजन को लेकर अब आईसीसी का बयान सामने आया है।

दरअसल आईसीसी का कहना है कि उसे पाकिस्तान में 2025 की चैंपियंस ट्रॉफी बिल्कुल सही तरीके से होने की उम्मीद है। साथ ही किसी भी टीम को वहां जाने में कोई दिक्कत नहीं होगी। 29 साल बाद ये पहला मौका है जब पाकिस्तान में कोई आईसीसी ट्रॉफी का आयोजन हो रहा है। आखिरी बार पाकिस्तान में साल 1996 में 50 ओवर के क्रिकेट वर्ल्डकप का आयोजन हुआ था जो उसने भारत और श्रीलंका के साथ संयुक्त रूप से किया था।

गौरतलब है कि साल श्रीलंकाई टीम पर 2009 में हुए आतंकी हमले के बाद से यहां पर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट काफी कम खेला गया है। आईसीसी चेयरमैन जॉर्ज बार्कले के अनुसार पाकिस्तान के पास आईसीसी ट्रीफ के आयोजन की क्षमता है इसलिए हमें लगता है कि ये काफी बड़ा पल है। मुझे यकीन है कि किसी भी टीम को पाकिस्तान आने में कोई परेशानी नहीं होगी।

दूसरी ओर भारत के खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा है कि भारत इस सीरीज में हिस्सा ले या नहीं ये फैसला भारत सरकार परिस्थितियों के हिसाब से करेगी। हालांकि, इसमें अभी काफी समय है।

Next Story