Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आखिर क्यों Oval Test जीतने के बाद भी कोच रवि शास्त्री और कप्तान कोहली से नाराज है BCCI ?, जानें

भारतीय टीम के हेड कोच रवि शास्त्री और कप्तान कोहली समेत टीम के अन्य खिलाड़ी पिछले सप्ताह लंदन में हुए बुक लॉन्च समारोह में गए थे। इस दौरान कोच शास्त्री और कप्तान कोहली ने मंच साझा किया था। लेकिन भारतीय बोर्ड के एक सूत्र के अनुसार इस सब के लिए किसी ने भी बोर्ड से उचित मंजूरी नहीं मांगी थी।

आखिर क्यों Oval Test जीतने के बाद भी कोच रवि शास्त्री और कप्तान कोहली से नाराज है BCCI ?, जानें
X

खेल। इंग्लैंड दौरे (England Tour) पर गई भारतीय टीम (team India) के हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) समेत टीम के दो और सदस्यों के कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) होने के बाद सपोर्ट स्टाफ के 10 सदस्यों ने खुद को आइसोलेट (Isolate) कर लिया है। इन सब के बाद सबके जहन में एक ही सवाल है कि आखिर ये तीनों लोग कोरोना (Covid-19) की चपेट में आए कैसे? वहीं चर्चाएं ये भी है कि कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) और कप्तान कोहली (Virat kohli) समेत टीम के अन्य खिलाड़ी पिछले सप्ताह लंदन (London) में हुए बुक लॉन्च समारोह में गए थे। जो की एक होटल में आयोजित हुआ था और भीड़ से खचाखच भरा हुआ था। इस दौरान कोच शास्त्री और कप्तान कोहली ने मंच साझा किया था, लेकिन भारतीय बोर्ड (BCCI) के एक सूत्र के अनुसार इस सब के लिए किसी ने भी बोर्ड से उचित मंजूरी नहीं मांगी थी।

दरअसल बोर्ड के एक अधिकारी ने एक अंग्रेजी अखबार को बताया कि इवेंट की तस्वीरें बोर्ड के अधिकारियों के साथ शेयर हुईं, इसके बाद बोर्ड इस पूरे मामले की जांच करेगा। वहीं इस पूरी घटना से बोर्ड काफी शर्मिंदा है। अब ओवल टेस्ट खत्म हो गया है तो इस पर कोच और कप्तान को पूरे हालात की व्याख्या करने को कहा जाएगा। इसके साथ ही टीम के प्रशासनिक प्रबंधक गिरीश डोंगरे की भूमिका पर भी सवालिया निशान खड़े हो गए हैं।

वहीं ब्रिटिश मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारतीय टीम ने इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड से भी इसके लिए मंजूरी नहीं मांगी थी। अधिकारियों ने बताया कि भारतीय बोर्ड ईसीबी के संपर्क में है और ये सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहा है कि सीरीज बिना किसी और घटना के पूरी हो। साथ ही हर कोई भारतीय कोच के ठीक होने का इंतजार कर रहा है। वहीं बता दें कि बुधवार को टी20 वर्ल्डकप चयन समिति की बैठक भी होनी है। उस दौरान शायद ये मामला उठाया जाएगा। बता दें कि टूरिंग पार्टी के सदस्यों को उन जगहों पर घूमने की परमिशन है जहां ज्यादा भीड़ ना हो। लेकिन टीम के इस तरह के कार्यक्रम में शामिल होने के बाद दोनों ही देशों के बोर्ड हैरान है।

फिलहाल दोनों टीमें मैनचेस्टर में होने वाले पांचवें और आखिरी मुकाबले के लिए एक सख्त बायो-बबल में एंट्री करेगी। वहीं अधिकारियों ने बताया कि मैनचेस्टर में बायो-बबल काफी सख्त होगा। उसके पांच दिन बाद खिलाड़ियों को यूएई में आईपीएल के लिए जाना है साथ ही उस दौरान भी खिलाड़ी बायो बबल में ही रहना होगा।

और पढ़ें
Next Story