Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सौरव गांगुली को मिली एक और बड़ी जिम्मेदारी, ICC कमिटी के नए अध्यक्ष बने

सौरभ गांगुली (Sourav Ganguly) को एक और जिम्मेदारी मिल गई है। दरअसल अब वह आईसीसी क्रिकेट काउंसिल के अगले नए चेयरमैन (Chairmen Of ICC Cricket Council) होंगे।

सौरव गांगुली को मिली एक और बड़ी जिम्मेदारी, ICC कमिटी के नए अध्यक्ष बने
X

सौरभ गांगुली फाइल फोटो

खेल। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरभ गांगुली (Sourav Ganguly) को एक और जिम्मेदारी मिल गई है। दरअसल अब वह आईसीसी क्रिकेट काउंसिल के अगले नए चेयरमैन (Chairmen Of ICC Cricket Council) होंगे। इस बात की पुष्टि आईसीसी गवर्निंग बॉडी ने बुधवार को की। इससे पहले इस पद पर अनिल कुंबले (Anil Kumble) आसिन थे, उन्होंने 2021 में इस पद का चार्ज संभाला था। लेकिन अब इसकी बागडोर सौरव गांगुली को दी जा चुकी है।

वहीं बुधवार को आईसीसी के चेयरमैन ग्रेग बार्कले ने कहा कि मैं इस पद के लिए सौरव गांगुली के नाम का ऐलान करते हुए काफी उत्साहित हो रहा हूं। वह दुनिया के अच्छे खिलाड़ियों में शामिल रहे हैं। ऐसे में उनका अनुभव क्रिकेट से जुड़े फैसलों में काफी मददगार होगा। साथ ही बार्कले ने कहा कि मैं अनिल कुंबले का भी शुक्रिया करना चाहता हूं जिन्होंने पिछले 9 साल तक इस पद पर रहते हुए अहम भूमिका निभाई। DRS जैसे अहम फैसले उन्हीं की देन है।

क्या होगा सौरव गांगुली का काम?

आईसीसी क्रिकेट काउंसिल खेल के हालातों और नियमों की मॉनिटरिंग करती है। साथ ही क्रिकेट की बेहतरी के लिए नए और पुराने नियमों में बदलाव का सुझाव देती है।

वहीं आईसीसी ने इस फैसले के अलावा भी एक और फैसला लिया। इसके तहत एक वर्किंग ग्रुप की स्थापना भी हुई। जो कि अफगानिस्तान में तालिबान के आने के बाद क्रिकेट के भविष्य पर अपनी पैनी नजर रखेगी। इसमें महिला क्रिकेट के भविष्य को लेकर विशेष ध्यान दिया जाएगा।

और पढ़ें
Next Story