Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सौरव गांगुली का पहला शतक, डेब्यू मैच के तीसरे दिन लॉर्ड्स में लहराया था बैट

Sourav Ganguly : भारतीय क्रिकेट टीम को विदेश में जीतना सिखाने वाले सौरव गांगुली ने डेब्यू टेस्ट मैच के तीसरे दिन अपना शतक लगाया। उन्होंने उस मैच में 20 चौंको की मदद से 131 रन बनाए थे, और लॉर्ड्स के मैदान पर बल्ला उठाकर दिखा दिया था कि भारतीय क्रिकेट अब किस तरह बदलने जा रहा है।

सौरव गांगुली का पहला शतक, डेब्यू मैच के तीसरे दिन लॉर्ड्स में लहराया था बैट
X
सौरव गांगुली

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के सबसे सफल कप्तानों में शुमार सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने 20 जून 1996 को अपना डेब्यू मैच खेला था, लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान में सौरव गांगुली ने डेब्यू (Sourav Ganguly At Lords) मैच में ही शानदार रिकॉर्ड बनाया था। सौरव गांगुली ने भारत बनाम इंग्लैंड के बीच चल रहे टेस्ट मैच के तीसरे दिन यानी आज (22 जून) अपना पहला शतक पूरा किया था।

अपने डेब्यू टेस्ट मैच में ही शतक लगाकर सौरव गांगुली ने अपनी क्षमता को दिखा दिया था। अपनी पहली इनिंग में 2 विकेट झटकने वाले सौरव गांगुली ने बल्ले से भी कमाल की पारी खेली। सौरव गांगुली अपने डेब्यू मैच में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए थे, और टीम पहली इनिंग में सर्वाधिक स्कोर भी बनाया था।

सौरव गांगुली 131

भारतीय क्रिकेट टीम को विदेश में जीतना सीखने वाले सौरव गांगुली ने डेब्यू टेस्ट मैच के तीसरे दिन अपना शतक लगाया। उन्होंने उस मैच में 20 चौंको की मदद से 131 रन बनाए थे, और लॉर्ड्स के मैदान पर बल्ला उठाकर दिखा दिया था कि भारतीय क्रिकेट अब किस तरह बदलने जा रहा है।

Also Read - घरेलु क्रिकेट में बंगाल टीम से अलग होंगे अशोक डिंडा, कहा राजनीति का हुआ हूं शिकार

उसी मैच में एक और शानदार क्रिकेटर का आगाज हुआ था, लेकिन वह अपने शतक से पांच रन चूंक गया था। जी हां हम बात कर रहे हैं द वॉल राहुल द्रविड़ की। राहुल द्रविड़ ने 7वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए शानदार 95 रनों की पारी खेली थी, उनके पास भी डेब्यू टेस्ट मैच में शतक लगाने का अच्छा मौका था। लेकिन राहुल द्रविड़ 5 रन पहले ही आउट हो गए थे।

Next Story