Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

BCCI का बयान- अगर भारत में कोरोना की स्थिति नहीं सुधरी तो UAE में होगा टी20 विश्व कप

अगर भारत में कोरोन महामारी काबू में नहीं आती है तो इस साल होने वाले टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2021) की मेजबानी यूएई कर सकता है।

पिछले साल यूएई में आईपीएल 2020 का आयोजन हुआ था।
X

टी20 वर्ल्डकप का आयोजन यूएई में हो सकता है।

खेल। अगर भारत में कोरोना महामारी काबू में नहीं आती है, तो इस साल देश में होने वाला टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup 2021) संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई (UAE) में शिफ्ट हो सकता है। और इसकी जानकारी दी है बीसीसीआई ने। दरअसल इस साल 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच टी20 विश्व कप का आयोजन होना है। लेकिन जिस तरह से कोरोना के मामले देश में तेजी से फैल रहे हैं। ऐसे में विश्व कप के भारत में होने की संभावनाएं काफी कम नजर आ रही हैं।

वहीं बीसीसीआई(BCCI) के जनरल मैनेजर धीरज मल्होत्रा ने एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने अभी देश में वर्ल्ड कप के आयोजन की उम्मीद नहीं छोड़ी है। उन्होंने कहा कि मुझे अभी इस टूर्नामेंट के एक डायरेक्टर के रूप में चुना गया है। इसलिए मेरी कोशिश होगी कि देश में ही विश्व कप का आयोजन हो। लेकिन हमें सामान्य और खराब दोनों स्थिति को ध्यान में रखना होगा। इसी आधार पर ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) से बात करेंगे।

BCCI ने ECB से होस्टिंग समझौता किया है

बता दें कि, बीसीसीआई के जीएम ने कहा कि हमारी कोशिश होगी कि बैकअप वेन्यू के तौर पर यूएई को ध्यान में रखकर ही तैयारी करें। लेकिन इस पर अंतिम निर्णय बीसीसीआई ही करेगी। बता दें कि पिछले साल कोरोना के कारण बीसीसीआई ने इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन यूएई में किया था। बीसीसीआई ने पिछले साल अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ECB) के साथ एक होस्टिंग समझौते यानी किसी भी टूर्नामेंट की मेजबानी से जुड़े कॉन्ट्रैक्टर साइन किया था। ऐसे में यूएई में टी20 विश्व कप के आयोजन में कोई परेशानी नहीं आएगी। हालांकि, ईसीबी ने यूएई में टी20 विश्व कप की तैयारियों को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है।

IPL से चार खिलाड़ी हटे

बता दें कि भारत में इस वक्त कोरोनावायस की दूसरी लहर ने कोहराम मचा रखा है। बीते कुछ दिनों से रोज देश में कोरोना के तीन लाख से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं। वहीं, मरने वालों की संख्या भी हजारों में हैं। देश में ऑक्सीजन, दवाईयों की भारी किल्लत है। हालांकि, इस सबके बावजूद देश में आईपीएल का आयोजन हो रहा है। इसे लेकर कई पूर्व क्रिकेटरों और लोगों ने नाराजगी जताई थी।

Next Story