Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

BCCI ने इंडियन ‌क्रिकेट टीम को Coronavirus के चलते दिए ये निर्देश, सेल्फी लेना भी मना

Coronavirus : भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच आज से तीन वनडे मैचों की श्रृंखला शुरू हो रही है। इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच पहला मैच धर्मशाला में खेले जाने के बाद दूसरा और तीसरा वनडे मैच क्रमश लखनऊ और कोलकाता में खेला जाएगा।

Coronavirus : कोरोना के कारण भारतीय क्रिकेट टीम को मिला निर्देश, सेल्फी नहीं लेने को भी मिला निर्देश
X
भारतीय क्रिकेट टीम

Coronavirus : भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की श्रृंखला के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने खिलाडियों के लिए कोरोना वायरस से बचने के लिए निर्देश जारी कर दिए हैं। डब्ल्यू एच ओ द्वारा कोरोना वायरस को महामारी घोषित किए जाने के बाद पूरी दुनिया में इसको लेकर चिंता बनी हुई है।

भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच एकदिवसीय सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेटरों को कई निर्देश दिए गए हैं, इसमें शामिल है कि भारतीय क्रिकेटर किसी अन्य (दर्शक, प्रशंसक) का फोन लेकर सेल्फी लेने से बचें, वहीं क्रिकेटरों को बाहर रेस्टोरेंट में खाना खाने से भी बचने की सलाह दी गई है। आइए जानते हैं कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने खिलाडियों को क्या निर्देश दिए हैं।

  • कम से कम 20 सेकंड तक हाथों को साबुन और पानी से अच्छी तरह से धोना है
  • हैंड सैनेटाइजर का प्रयोग करें
  • छींकने और खांसी के दौरान मुंह को ढकें
  • किसी भी खिलाड़ी को थकावट, बुखार या खांसी के लक्षण दिखे तो मेडिकल टीम को तुरंत बताएं
  • बिना हाथों को धोए चेहरे, आंखों और कानों को न छुएं
  • बाहर के रेस्टोरेंट में खाना नहीं खाएं, खासतौर पर वहां जहां अच्छी साफ सफाई नहीं हो
  • टीम से बाहर के सदस्यों से मिलने से बचें, जो बाहर से आए हों। इसके साथ उन लोगों से हाथ भी नहीं मिलाएं, और न ही अनजानों के फोन को हाथ में लेकर सेल्फी वगैरह लें।

कोरोना वायरस को लेकर आईपीएल गवर्निंग कॉउंसिल की मीटिंग

आपको बता दें कि कोरोना वायरस के कारण इस समय कई बड़ी स्पोर्ट्स लीग रद्द की जा चुकी है। भारत में होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग को लेकर भी अभी संशय बना हुआ है। आईपीएल 2020 इसी महीने की 29 तारीख से शुरू होना है।

14 मार्च को कोरोना वायरस के मुद्दे पर आईपीएल गवर्निंग कॉउंसिल की मीटिंग होनी है, आईपीएल गवर्निंग कॉउंसिल की इस मीटिंग में इस बात को लेकर अंतिम फैसला लिया जा सकता है कि आईपीएल 2020 को तय शेड्यूल के अनुसार ही आयोजित करना है या इसे रद्द करना है।

Next Story