Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2021: कोरोना ने बढ़ाई BCCI की चिंता, एयरपोर्ट पर की अलग चेक-इन काउंटर की मांग

कोरोना (Corona) के बढ़ते मामले बीसीसीआई (BCCI) के लिए चिंता का विषय बने हुए हैं। हालांकि, लीग खत्म होने तक सभी टीमें, स्टाफ और कई अन्य शेयरहोल्डर्स बायो बबल में रहेंगे। इसके साथ ही मैदान पर दर्शक भी नहीं होंगे। लेकिन टीमों के बीच मुकाबले से पहले कोरोना वायरस (Corona Virus) बीसीसीआई (BCCI) का प्रतिद्वंदी बना हुआ है।

IPL 2021: कोरोना ने बढ़ाई BCCI की चिंता, एयरपोर्ट पर की अलग चेक-इन काउंटर की मांग
X

कोरोना ने बढ़ाई BCCI की चिंता

खेल। आईपीएल का 14वां सीजन (IPL 14) 9 अप्रैल से शुरू हो रहा है। लेकिन खिलाड़ियों, फ्रेंचाइजी स्टाफ, ब्रॉडकास्टर्स और टूर्नामेंट से जुड़े कई अन्य लोगों के बीच कोरोना (Corona) के बढ़ते मामले बीसीसीआई (BCCI) के लिए चिंता का विषय बने हुए हैं। हालांकि, लीग खत्म होने तक सभी टीमें, स्टाफ और कई अन्य शेयरहोल्डर्स बायो बबल में रहेंगे। इसके साथ ही मैदान पर दर्शक भी नहीं होंगे। लेकिन टीमों के बीच मुकाबले से पहले कोरोना वायरस (Corona Virus) बीसीसीआई (BCCI) का प्रतिद्वंदी बना हुआ है।

वहीं, बीसीसीआई (BCCI) अपने नए उपायों में हवाई अड्डों (Airports) पर अलग चेक-इन काउंटरों (Check-in Counters) के अलावा, रोज कोरोना टेस्ट (Daily Corona Test) और बायो-बबल इंटीग्रिटी मैनेजर्स की नियुक्ति शामिल है। एक दिन पहले ही मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के साथ जुड़े भारत के पूर्व विकेटकीपर किरण मोरे (Kiran More) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाड़ी डैनियल सैम्स (Daniel sams) को कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाया गया था। फिलहाल अब तक आईपीएल से जुड़े 36 लोग कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं।

छह शहर आईपीएल वैन्यू में शामिल

कोरोना के कारण बीसीसीआई (BCCI) ने पिछले सीजन की लीग का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में करवाए थे। हालांकि यूएई में केवल तीन जगहों पर आईपीएल मैचों का आयोजन किया गया था और खिलाड़ी वहां बसों से यात्रा कर रहे थे। लेकिन आईपीएल 2021 (IPL 2021) के मैच छह शहर मुंबई, दिल्ली, कोलकाता, अहमदाबाद, बेंगलुरू और चेन्नई में होंगे। खिलाड़ियों को एक जगह से दूसरे जगह जाने के लिए हवाई यात्रा करनी होगी। जिसके कारण हवाईअड्डे पर खिलाड़ी और आईपीएल से जुड़े अन्य लोगों को लगातार वायरस के संपर्क में आने का खतरा बना रहेगा। मुंबई और दिल्ली में हाल के दिनों में कोविड-19 मामलों में बढ़ोत्तरी देखी गई है। वहीं, मुंबई में नाइट कर्फ्यू लागू किया गया है, हालांकि आईपीएल को प्रतिबंध से छूट दी गई है। मुंबई और दिल्ली के अलावा अन्य चार स्थानों में भी कोरोना संक्रमण की एक नई लहर का सामना करना पड़ रहा है।

IPL के लिए Check-in काउंटरों

इन सब के बावजूद बीसीसीआई केंद्र सरकार से अनुरोध करने जा रहा है कि वे हवाई अड्डे पर अलग से आईपीएल के लिए चेक-इन काउंटरों की अनुमति दें, ताकि टीमों के पास सुरक्षित बायो-बबल हो सके। बीसीसीआई ने बायो-बबल को ज्यादा सुरक्षित बनाने के लिए ज्यादा कोविड-19 टेस्ट पर जोर दिया है। चेन्नई जाने के लिए उड़ान भरने से पहले एक सदस्य को कोविड-19 परीक्षण में निगेटिव पाया गया लेकिन 5 दिन बाद वह कोरोना संक्रमित पाया गया। ऐसा कहा जा सकता है कि सफर के दौरान कोरोना का खतरा ज्यादा है। इसलिए बोर्ड ने अलग चेक-इन काउंटरों के लिए अनुरोध किया है क्योंकि प्रत्येक टीम बायो-बबल में प्रवेश करने के बाद तीन बार यात्रा करेगी।

Next Story