Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ऋषभ पंत के करियर पर लग सकता है ब्रेक, विकल्प के तौर पर खिलाड़ियों की तलाश शुरू

हर मैच में गैरजिम्मेदराना शॉट खेल आउट हो रहे ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। ऋषभ पंत लगातार मिल रहे मौकों का फायदा नहीं उठा पा रहे हैं, जिसके बाद पंत के विकल्प पर भी चर्चा तेज हो गई है। इसी बीच भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) ने कहा है कि उनके विकल्प के तौर पर खिलाड़ियों को तैयार किया जा रहा है।

ऋषभ पंत के करियर पर लग सकता है ब्रेक!, विकल्प के तौर पर खिलाड़ियों की तलाश शुरू
X
chief selector MSK Prasad statement on Rishabh Pant

पूर्व भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के उत्तराधिकारी के रूप में देखे जा रहे ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। हर मैच में गैरजिम्मेदराना शॉट खेल आउट हो रहे ऋषभ पंत की खूब आलोचना हो रही है। ऋषभ पंत लगातार मिल रहे मौकों का फायदा नहीं उठा पा रहे हैं, जिसके बाद पंत के विकल्प पर भी चर्चा तेज हो गई है। इसी बीच भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) ने कहा है कि उनके विकल्प के तौर पर खिलाड़ियों को तैयार किया जा रहा है।

इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए एमएसके प्रसाद ने कहा कि ये 21 वर्षीय बाएं हाथ का बल्लेबाज टीम की पहली पसंद है। उन्होंने कहा कि हम लोग ऋषभ पंत के वर्कलोड पर नजर रख रहे हैं। निश्चित तौर पर हम सभी फॉर्मेट में उनके बैकअप के तौर पर भी खिलाड़ियों को तैयार कर रहे हैं। हमारे पास युवा केएस भरत के रूप में खिलाड़ी है जो इंडिया 'ए' के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं इंडिया ए और डॉमेस्टिक क्रिकेट में छोटे फॉर्मेट में इशान किशन और संजू सैमसन भी अच्छा कर रहे हैं।

हालांकि अब भी ऋषभ पंत विकेटकीपर के तौर पर टीम की पहली पसंद बने हुए हैं। एमएसके प्रसाद ने कहा कि मैंने पहले भी कहा है कि विश्वकप के बाद से ही हम ऋषभ पंत की प्रोग्रेस पर ध्यान लगाए हुए हैं। हमें उनके टैलेंट को ध्यान में रखते हुए उनके साथ धैर्य से काम लेना होगा। बता दें कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में भी ऋषभ पंत गैरजिम्मेदराना शॉट खेलकर आउट हो गए थे।

बुधवार को दूसरे टी20 में जब श्रेयस अय्यर से आगे ऋषभ पंत नंबर 4 पर क्रीज पर आए तो भारत 11.4 ओवर के बाद दो विकेट पर 94 रन बनाकर जीत के लिए 150 रनों का पीछा कर रहा था। उस समय जीत के लिए आवश्यक नेट रनरेट सात से नीचे थी और विराट कोहली दूसरे छोर पर टिके हुए थे। फिर भी ऋषभ पंत गैरजिम्मेदराना शॉट खेलकर अपना विकेट गवां बैठे। बतातें चलें कि ऋषभ पंत अब तक 11 टेस्ट, 12 एकदिवसीय और 19 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top