Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

India vs West Indies: वेस्टइंडीज दौरे के लिए BCCI का ऐलान, शिखर धवन Captain, ये है ODI की Playing 11 टीम

बीसीसीआई (BCCI) ने बुधवार को वेस्टइंडीज (West Indies) दौरे के लिए टीम इंडिया (Team India) का ऐलान कर दिया। धवन और जडेजा को अहम जिम्मेदारी दी गई है।

India vs West Indies: वेस्टइंडीज दौरे के लिए BCCI का ऐलान, शिखर धवन Captain, ये है ODI की Playing 11 टीम
X

शिखर धवन और राहुल द्रविड़

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई (BCCI) ने बुधवार को वेस्टइंडीज (West Indies) दौरे के लिए टीम इंडिया (Team India) का ऐलान कर दिया है। साथ ही इस बार 3 मैचों की वन-डे सीरीज में नए कप्तान और उप-कप्तान को जिम्मेदारी दी गई है। बीसीसीआई ने कुछ सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया है तो वहीं शिखर धवन को नया कप्तान बनाया है।

बीसीसीआई ने कहा कि शिखर धवन वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी तीन मैचों की वन-डे सीरीज में भारतीय टीम की अगवाई करेंगे। जबकि रविंद्र जड़ेजा को उप-कप्तान बनाया गया है। बीसीसीआई ने फैसला लिया है कि कुछ सीनियर खिलाड़ियों को इस सीरीज में आराम दिया जाएगा। इसमें विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। साथ ही हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक को सीरीज से बाहर किया गया है।

सीरीज के लिए इन खिलाड़ियों के नाम का ऐलान

बीसीसीआई ने शिखर धवन (कप्तान), रवींद्र जडेजा (उप-कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह के नाम का ऐलान किया गया है।

वन-डे मैच की सीरीज इस महीने के अंत में शुरू होगी। यह तीन मैच पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले जाएंगे। वन-डे मैच के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत 5 टी20 मैच कैरेबियन और अमेरिका में खेलेगा। इसके लिए अभी टीम का ऐलान बाकी है।

और पढ़ें
Next Story