Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2021: ऑस्ट्रेलिया पहुंचने पर एडम जाम्पा के बदले सुर, अब कही ये बात

निजी कारणों से आईपीएल को बीच में छोड़ने का फैसला करने के एक दिन बाद जाम्पा ने कहा था कि मौजूदा टी20 लीग के लिए बनाया गया जैविक रूप से सुरक्षित माहौल ‘सबसे अधिक असुरक्षित’ था जिसका वह हिस्सा रहे।

IPL 2021: ऑस्ट्रेलिया पहुंचने पर एडम जाम्पा के बदले सुर, अब कही ये बात
X

IPL 2021: एडम जाम्पा

खेल। ऑस्ट्रेलिया के एडम जाम्पा और केन रिचर्डसन इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) से हटने के बाद गुरुवार को स्वदेश पहुंच गए। लेग स्पिनर जाम्पा ने स्पष्ट किया कि जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में 'असुरक्षित' महसूस करने से जुड़े उनके बयान का नियंत्रित वातावरण में संक्रमण के डर से कुछ लेना देना नहीं था।

दरअसल, निजी कारणों से आईपीएल को बीच में छोड़ने का फैसला करने के एक दिन बाद जाम्पा ने कहा था कि मौजूदा टी20 लीग के लिए बनाया गया जैविक रूप से सुरक्षित माहौल 'सबसे अधिक असुरक्षित' था, जिसका वह हिस्सा रहे। उन्होंने साथ ही सुझाव दिया कि इसका आयोजन पिछले साल की तरह यूएई में होना चाहिए था। जाम्पा ने बयान में कहा, 'चिंता जताने के लिए सभी को धन्यवाद। केन और मैं दोनों सुरक्षित मेलबर्न पहुंच गए हैं।' वहीं बता दें कि, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के ये दोनों खिलाड़ी दोहा से मेलबर्न पहुंचे। जाम्पा ने कहा, 'आईपीएल के जैविक रूप से माहौल में असुरक्षित महसूस करने के मेरे बयान का इस अहसास से कुछ लेना देना नहीं था कि किसी भी समय वायरस जैविक रूप से सुरक्षित वातावरण में आ सकता है। बीसीसीआई और आरसीबी ने कई एहतियात बरती थी, जिससे कि हम सुरक्षित महसूस करें। मेरा मानना है कि टूर्नामेंट निश्चित तौर पर पूरा होगा।'

गौरतलब है कि, ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने भारत में कोविड-19 संक्रमण के मामलों में इजाफे के बाद देश से आने वाली उड़ानों को अस्थाई तौर पर निलंबित कर दिया है, जिससे चिंता जताई जा रही थी कि खिलाड़ी शायद स्वदेश नहीं लौट पाए। जाम्पा ने सभी तरह के इंतजाम में मदद के लिए फ्रेंचाइजी और बीसीसीआई को धन्यवाद दिया।

ऑस्ट्रेलिया के इस खिलाड़ी ने भी नाम वापस लिया

राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज एंड्रयू टाई भारत में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण पहले ही देश छोड़ चुके हैं। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया के 14 क्रिकेटर अब भी आईपीएल में खेल रहे हैं, जिसमें स्टीव स्मिथ (दिल्ली डेयरडेविल्स), डेविड वॉर्नर (सनराइजर्स हैदराबाद) और पैट कमिंस (कोलकाता नाइट राइडर्स) जैसे बड़े नाम भी शामिल हैं।

रिकी पोंटिंग (दिल्ली कैपिटल्स) और साइमन कैटिच (रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु) जैसे हाई प्रोफाइल आस्ट्रेलियाई भी आईपीएल का हिस्सा हैं। मैथ्यू हेडन, ब्रेट ली और लीजा स्टालेकर जैसे पूर्व दिग्गज खिलाड़ी टूर्नामेंट की कमेंट्री टीम का हिस्सा हैं।

Next Story